दिल्ली-एनसीआर में सुहाना है मौसम, आज और कल भी सामान्य बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर में दिन भर सामान्य बारिश देखने को मिलेगी.वहीं अगले कुछ दिनों की बात करें तो कल भी दिल्ली में सामान्य बारिश होने के आसार हैं

दिल्ली-एनसीआर में सुहाना है मौसम, आज और कल भी सामान्य बारिश का अनुमान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में आजकल मौसम लगातार सुहाना चल रहा है. कल रात से ही तेज बारिश दिल्ली एनसीआर में देखने को मिली. जिसके बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. मौसम विभाग (IMD)के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर में दिन भर सामान्य बारिश देखने को मिलेगी.वहीं अगले कुछ दिनों की बात करें तो कल भी दिल्ली में सामान्य बारिश होने के आसार हैं उसके बाद सप्ताह के अंत तक एक बार फिर दिल्ली में तेज बारिश की संभावना है.

देश के अन्य राज्यों की बात करें तो उत्तर भारत के कई राज्यों में जैसे हरयाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश में भी आज तेज बारिश की संभावना है. गौरतलब है कि दिल्ली में बुधवार से लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है, कई जगह बादल छाए हुए हैं और इसी के हिसाब से मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग ने तेज बारिश होने की स्थिति में जलजमाव होने की बात भी कही थी. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हुई मूसलाधार बारिश में दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए थे और हर साल सरकारी दावों की पोल खोलने वाले मिंटो रोड ब्रिज में एक शख्स की मौत हो गई थी. 

इन राज्यों में भी बारिश का अनुमान-
इसके अलावा उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, गोआ, कोंकण में तेज से बेहद तेज बारिश देखने को मिल सकती है. 

भारी बारिश के चलते जहां देश के कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात हैं, असम और बिहार की स्थिति ज्यादा भयावह रही. जहां मौसम विभाग के एलर्ट के मुताबिक सरकारी अमला लोगों की मदद में लगा है.