गुजरात: विजय रुपाणी के शपथ ग्रहण से पहले कार्यक्रम स्थल पर मजदूर की मौत, 2 की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1360267

गुजरात: विजय रुपाणी के शपथ ग्रहण से पहले कार्यक्रम स्थल पर मजदूर की मौत, 2 की हालत गंभीर

गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयार किए जा रहे कार्यक्रम स्थल पर हुए एक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है.

गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर हुआ हादसा. फाइल तस्वीर.

कृतार्थ जोशी/गांधी नगर: गुजरात में विजय रुपाणी की अगुवाई में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयार किए जा रहे कार्यक्रम स्थल पर हुए एक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है. कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले हुए इस हादसे में दो अन्य मजदूर घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक निजी कंपनी पंडाल तैयार कर रही है. क्रेन पर बैठकर पंडाल तैयार करते हुए तीन मजदूर ऊंचाई से जमीन पर गिर गए, एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया तो बाकी के दो का अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह हादसा गांधीनगर सचिवालय के हेलिपेड ग्राउंड पर पंडाल बनाने के दौरान हुआ. गुजरात में विजय रुपाणी की अगुवाई वाली पार्टी की नई सरकार मंगलवार यानी 26 दिसंबर को शपथ लेगी.

  1. गुजरात गांधी नगर में 26 दिसंबर को होना है नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह
  2. समारोह स्थल पर पंडाल तैयार करते हुए हुआ हादसा
  3. हादसे में एक मजदूर की मौत और बाकी के 2 दो घायल हैं

शुरुआती जानकारी में कहा गया है कि तीनों मजदूर बिना सेफ्टी बेल्ट के क्रेन पर चढ़कर पंडाल बना रहे थे. इसी दौरान क्रेन में झटका लगने के चलते तीनों मजदूर जमीन पर गिर गए, जिसमें से एक की मौत हो गई है. बाकी के दो घायल मजदूरों की भी हालत गंभीर बनी हुई है.

ये है शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के साथ उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी शपथ लेंगे. इनके साथ छह से अधिक कैबिनेट स्तर के तथा 12 से 14 राज्य मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है. बीजेपी के गुजरात प्रवक्ता हर्षद पटेल ने बताया कि शपथ समारोह 11 बज कर 20 मिनट से शुरू हो जायेगा. लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बन रहे रुपाणी ने पिछले साल सात अगस्त को पहली बार शपथ कथित विजय मुहूर्त में लिया था. उससे पहले आनंदीबेन पटेल का भी शपथ ग्रहण उसी समय पर हुआ था. राज्य में चार बार मुख्यमंत्री रहे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय से ही शपथ ग्रहण के लिए प्रयुक्त वाले कथित विजय मुहूर्त यानी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट रहा है, लेकिन इस बार इस मिथक के टूटने की बात कही जा रही है.

इसी महीने हुए विधानसभा चुनावों में राज्य में पार्टी को बहुमत मिला . पार्टी को 182 सदस्यीय विधानसभा में 99 सीटें मिली हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने गांधीनगर में संवाददाताओं को बताया, ‘राज्यपाल ने हमारा दावा स्वीकार करते हुए हमें सरकार का गठन करने के लिए कहा . इसके बाद हमने शपथ ग्रहण समारोह के लिए 26 दिसंबर का समय मांगा है .’ वघानी ने बताया कि गांधीनगर स्थित सचिवालय मैदान में इस समारोह का आयोजन किया जाएगा .

पीएम मोदी और शाह भी हैं आमंत्रित
पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा और राजग के सभी मुख्यमंत्रियों तथा सभी वरिष्ठ नेताओं को इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. हालांकि, वघानी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे.

केंद्रीय पर्यवेक्षकों वित्त मंत्री अरूण जेटली एवं पार्टी महसाचिव सरोज पांडे की मौजूदगी में रुपाणी और पटेल को भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का क्रमश: नेता और उप नेता चुना गया था.

Trending news