LAC पर तनाव से जुड़ी सबसे बड़ी खबर, China को जवाब देने के लिए भारत ने उठाया ये कदम

LAC पर कुछ क्षेत्रों से चीन (China) अपनी सेना हटाने के लिए तैयार नहीं हुआ है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को चीन के अड़ियल रवैये को देखते हुए भारत (India) की सैन्य तैयारियों पर एक उच्च स्तरीय बैठक की.

LAC पर तनाव से जुड़ी सबसे बड़ी खबर, China को जवाब देने के लिए भारत ने उठाया ये कदम
फाइल फोटो

लद्दाख: भारत (India) चीन (China) तनाव पर आज की बड़ी खबर ये है कि शी जिनपिंग को मोदी सरकार ने एक बार फिर से सख्त संदेश दिया है. भारत ने साफ कर दिया है कि LAC पर सैनिकों की तैनाती कम नहीं होगी. चीन की चुनौती का ठोस जवाब देने के लिए सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है.

दरअसल LAC पर कुछ क्षेत्रों से चीन अपनी सेना हटाने के लिए तैयार नहीं हुआ है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को चीन के अड़ियल रवैये को देखते हुए भारत की सैन्य तैयारियों पर एक उच्च स्तरीय बैठक की और लद्दाख में स्थिति की समीक्षा की. इस मीटिंग में CDS जनरल बिपिन रावत और NSA अजीत डोभाल मौजूद रहे. रक्षा मंत्री के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख भी इस बैठक में शामिल हुए.

इस मीटिंग में थल सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे ने भारत की रक्षा तैयारियां पर एक प्रजेंटेशन भी दिया. फिर चीन की चुनौती का जवाब देने के लिए भारत ने फैसला लिया है कि LAC से सेना नहीं हटाई जाएगी.

ये भी पढ़े- चीन की चाल! नेपाल के रास्ते अवैध घुसपैठ की कोशिश, सीमा पर चीनी नागरिक गिरफ्तार

इससे पहले पीएम मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से सेना के पराक्रम का संदेश दिया था. प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश की सेना LoC से LAC तक दुश्मन को करारा जवाब देने में सक्षम है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.