#IndiaKaDNA: वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना पर काम जारी: रामविलास पासवान

केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि मोदी सरकार ने ग्राहकों के लिए नया उपभोक्ता कानून बनाया है.

#IndiaKaDNA: वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना पर काम जारी: रामविलास पासवान

नई दिल्ली: केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा कि वन नेशन, वन राशन कार्ड  (one Nation, One Ration card) योजना पर काम जारी है. देश को दिशा देने वाले 'इंडिया का DNA E-Conclave में बातचीत के दौरान पासवान ने कहा कि मंत्रालय ने लक्ष्य से 200% ज्यादा काम किया. गरीबों को मुफ्त में अनाज दिया गया. 

पासवान ने बातचीत के दौरान कहा, "मोदी सरकार ने ग्राहकों के लिए नया उपभोक्ता कानून बनाया, जिसका लाभ सबको मिलेगा. पुराने उपभोक्ता कानून में बदलाव किया गया. देश में अनाज की कोई कमी नहीं है. जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. 

#IndiakaDNA: फेसबुक के CEO जुकरबर्ग के बयान पर क्या बोले रविशंकर प्रसाद

मोदी सरकार के बड़े फैसलों की जानकारी देते हुए पासवान ने कहा, "किसान किसी भी राज्य में फसल बेच सकते हैं. 5 साल में चावल-गेहूं की कीमतें नहीं बढ़ी हैं. सरकार ने फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया है. सोने पर हॉल मार्किंग जरूरी की गई है." 

प्रवासी मजदूरों के सवाल पर उन्होंने कहा, "मसला केवल राज्य बनाम केंद्र का नहीं है. राज्यों की अपनी समस्याएं और क्षमताएं हैं. बाहर से आए मजदूरों के व्यवस्थाएं करना राज्य सरकारों के लिए इतना आसान नहीं था. कुछ राज्यों ने इस समस्या का बेहतर ढंग से प्रबंधन किया. इसमें यूपी की योगी सरकार ने अच्छा काम किया."

LIVE टीवी: