उरी जैसा बड़ा हमला दोहराना चाहते थे आतंकी, सेना ने वीडियो जारी करते हुए किया खुलासा
Advertisement
trendingNow1996174

उरी जैसा बड़ा हमला दोहराना चाहते थे आतंकी, सेना ने वीडियो जारी करते हुए किया खुलासा

Indian Army released video of terrorist caught from Uri: सर्जिकल स्ट्राइक की पांचवी वर्षगांठ पर भारतीय सेना ने उरी जैसे आतंकी हमले (Terror Attack) की बड़ी साजिश का भांडाफोड़ करने का दावा किया है.

उरी जैसा बड़ा हमला दोहराना चाहते थे आतंकी, सेना ने वीडियो जारी करते हुए किया खुलासा

नई दिल्ली: उरी (Uri) से पकड़े गये आतंकी अली बाबर ने भारतीय एजेंसियों की पूछताछ में कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) की आर्मी से ट्रेनिंग के बाद वो एक बड़ा हमला करने के लिए कश्मीर (Kashmir) आया था. आपको बता दें कि इस आतंकवादी को कल भारतीय सेना (Indian Army) ने अपने शिकंजे में लिया था. 

  1. आतंकी का LIVE कबूलनामा
  2. पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा
  3. उरी जैसा हमला दोहराने की साजिश

सेना ने जारी किया वीडियो

उरी में पकड़े गए आतंकी अली बाबर का एक वीडियो सेना ने जारी किया है. इस वीडियो में आतंकी अली बाबर ये बता रहा है कि उसे पाकिस्तान ने कश्मीर में बड़े आतंकी हमले के लिए भेजा है. इस वीडियो में आतंकी ये भी बता रहा है कि उसे पाकिस्तान की सेना ने ट्रेनिंग दी है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर: सीमा पार से आतंकियों तक भेजे जा रहे हथियार, इंटरसेप्ट से हुआ प्लान का खुलासा

भारतीय जवानों की मुस्तैदी

18 सितंबर को सेना ने एलओसी (LOC) के उरी सेक्टर में आतंकियों की एक घुसपैठ को नाकाम किया था. पाकिस्तान से हुई इस घुसपैठ में 6 आतंकवादी शामिल थे. भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें ललकारा तो 4 आतंकवादी वापस पाकिस्तान की सीमा में भाग गए. इसी दौरान दो आतंकी भारतीय सीमा में दाखिल हो गए. इन्हीं दोनों की तलाश में सेना ने LOC पर कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया था.

ये भी समझें- उरी में Pakistan की Serial साजिश, Pakistan की साजिश का मिला Jinda सबूत

इस तरह मिली कामयाबी

25 सितंबर को भारतीय सेना ने इन दोनों आतंकियों को उरी के सलामाबाद नाले में घेर लिया. खुद को घिरता देख दोनों आतंकवादियों ने भारतीय सैनिकों पर गोलाबारी शुरू कर दी. फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया था. लेकिन  26 सितबंर की सुबह भारतीय सेना ने एक आतंकी को मार गिराया. इसके बाद अपने साथी की मौत से घबराए दूसरे आतंकवादी ने सेना के सामने सरेंडर की अपील की. जिसके बाद भारतीय सेना के 'ऑपरेशन बलवान' का नेतृत्व कर रहे जाट रेजीमेंट के कैप्टन मुश्ताक ने आतंकी के सरेंडर को मंजूर कर लिया.

ये भी पढ़ें- 'K-9 Vajra' के दम से दहला चीन और पाकिस्तान का दिल, ऐसी तोप जिससे बचना दुश्‍मन के लिए नामुमकिन!

Trending news