स्वतंत्रता दिवस पर सेना का संदेश, राष्ट्र प्रथम और देश सेवा में सदैव प्रतिबद्ध
Advertisement
trendingNow1729024

स्वतंत्रता दिवस पर सेना का संदेश, राष्ट्र प्रथम और देश सेवा में सदैव प्रतिबद्ध

सेना के अधिकृत ट्विटर हैंडल @adgpi से शुभकामनसंदेश दिया गया. #IndianArmy remains steadfast in its Service of the #Nation. संदेश के साथ पोस्ट वीडियो में नए दौर की अत्याधुनिक तकनीकि से लैस भारतीय सेना की ताकत और पराक्रम की झलक देखने को मिल रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस (IndependenceDay) के मौके पर भारतीय सेना ने देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. भारतीय सेना (India Army) की ओर से आए शुभकामना संदेश में लिखा गया कि भारतीय सेना देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है. सेना के अधिकृत ट्विटर हैंडल @adgpi से शुभकामनसंदेश दिया गया. #IndianArmy remains steadfast in its Service of the #Nation. संदेश के साथ पोस्ट वीडियो में नए दौर की अत्याधुनिक तकनीकि से लैस भारतीय सेना की ताकत और पराक्रम की झलक देखने को मिल रही है. संदेश में  'जय हिंद की सेना' को जोश भरे हैशटैग (#) के साथ ट्वीट किया गया जिसमें #NationFirst, #IndiaIndependenceDay, #SaluteTheSoldier शामिल है. 

  1. स्वतंत्रता दिवस पर सेना का संदेश
  2. 'राष्ट्र प्रथम और सेवा में सदैव तत्पर'
  3. वीडियो में दिखा सेना का पराक्रम

गौरतलब है कि देश भर में आज 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न पूरी धूम धाम से मनाया जा रहा है. कोरोना काल की वजह से पूरे एहतियात के साथ मनाए जा रहे इस आजादी पर्व को लेकर दुनिया भर से शुभकामनाएं आ रहीं है. प्रवासी भारतीयों समेत दुनिया के कई बड़े नेताओं ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी शुभकामनाएं भेजीं हैं .

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका से आया शुभकामना संदेश, माइक पोंपियो बोले भारत मित्र देशhttps://zeenews.india.com/hindi/world/us-secy-of-state-greets-india-on-independence-day-says-its-americas-friend/728981

वहीं आज के समारोह में सेना से जुड़ी एक खास बात ये भी रही कि लालकिले पर जब 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दौरान जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झंडा फहराया तो एक महिला सैन्य अधिकारी मेजर श्वेता पाण्डेय ने बतौर फ्लैग ऑफिसर उन्हे असिस्ट किया. आपको बता दें कि मेजर श्वेता पाण्डेय इसी साल जून में मास्को में विजय दिवस परेड में भी भारतीय सैन्य टुकड़ी का हिस्सा रहीं थीं. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news