स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका से आया शुभकामना संदेश, माइक पोंपियो बोले भारत मित्र देश

माइक पोंपियो (Mike Pompeo) ने अपने संदेश में ये भी कहा कि इस वक्त अमेरिका और भारत रक्षा , आतंकवाद निरोधी कार्यक्रम , निर्माण, व्यापार , ऊर्जा , निवेश , स्वास्थ्य सेवाएं , कृषि , विज्ञान और तकनीकि, शिक्षा , स्पेस , समुद्री क्षेत्र में साथ काम कर रहे हैं. वहीं वहीं अन्य नवीन क्षेत्रों में भी सहयोग बढ़ाकर दूरदर्शी लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका से आया शुभकामना संदेश, माइक पोंपियो बोले भारत मित्र देश
फाइल फोटो

वाशिंगटन:  अमेरिका (US) ने भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं. खुशी के इस मौके पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो (Secretary of State Mike Pompeo) ने अपने संदेश में कहा कि वाशिंगटन (Washington) और नई दिल्ली ( New Delhi) दोनो दोस्ती निभाने के साथ लोकतांत्रिक परंपराओं में विश्वास रखते हैं. शुक्रवार को भेजे अपने संदेश में पोंपियो ने कहा कि वो अमेरिका की सरकार और अमेरिकी लोगों की तरफ से भारत के लोगों को उनके स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं. उन्होने ये भी कहा कि 73 साल पहले जब भारत को आजादी मिली, तभी से अमेरिका और भारत दोस्ती निभाने के साथ लोकतांत्रिक परंपराओं का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

माइक पोंपियो (Mike Pompeo) ने कहा कि पिछले कुछ सालों में वैश्विक रणनीतिक साझेदारी और वैश्विक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर दोनो देशों के रिश्ते बेहतर हुए हैं. वहीं 21 सदी में दुनिया की समृद्धता को लेकर साथ काम करने के लिए हमारे बीच आपसी सहयोग बेहतर हुआ है.

अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पोंपियो (Mike Pompeo) ने अपने संदेश में ये भी कहा कि इस वक्त अमेरिका और भारत रक्षा, आतंकवाद निरोधी कार्यक्रम, निर्माण, व्यापार, ऊर्जा, निवेश, स्वास्थ्य सेवाएं, कृषि, विज्ञान और तकनीकि, शिक्षा, स्पेस, समुद्री क्षेत्र में साथ काम कर रहे हैं. वहीं वहीं अन्य नवीन क्षेत्रों में भी सहयोग बढ़ाकर दूरदर्शी लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

पोंपियो ने कहा कि उन्होने पहले भी कहा था कि अमेरिका और भारत दोनो एक दूसरे को महान  लोकतंत्र, वैश्विक शक्ति, और अच्छे दोस्त के तौर पर देखते हैं. और इसी शुभकामना के साथ एक बार फिर से मैं भारत के लोगों को उनके स्वतंत्रता दिवस की बधाई देता हूं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.