SCO सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले हफ्ते रूस जाएंगे रक्षा मंत्री
Advertisement
trendingNow1737272

SCO सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले हफ्ते रूस जाएंगे रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले सप्ताह रूस (Russia) जाएंगे.

रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोयगू के साथ भारतीय राजदूत बाला वेंकटेश वर्मा

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले सप्ताह रूस (Russia) जाएंगे. रूस इस वर्ष के लिए ब्रिक्स और SCO समूह की अध्यक्षता कर रहा है और पारंपरिक रूप से सालाना होने वाली सभी बैठकें आयोजित करेगा. रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोयगू (Sergey Shoygu) ने हाल ही में सरकारी कार्यक्रम आर्मी 2020 के दौरान मॉस्को में भारतीय राजदूत बाला वेंकटेश वर्मा (D. Bala Venkatesh) से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वह अगले हफ्ते मॉस्को में रक्षामंत्री राजनाथ से मिलने को लेकर उत्सुक हैं. 

  1. इस साल राजनाथ सिंह की यह दूसरी रूस यात्रा होगी
  2. सिंह ने 24 जून को मॉस्को में विक्ट्री डे परेड में भारत का प्रतिनिधित्व किया था
  3. 10 सितंबर को विदेश मंत्री भी जा सकते हैं रूस 
  4.  

जून महीने के बाद राजनाथ सिंह की यह दूसरी रूस यात्रा होगी. उन्होंने 24 जून को मॉस्को में विक्ट्री डे परेड में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जो द्वितीय विश्वयुद्ध में नाजी जर्मनी पर सोवियत संघ की जीत के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित की गयी थी. रूस 10 सितंबर को एससीओ के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन की मेजबानी करेगा और भारतीय विदेशमंत्री एस. जयशंकर के इसमें शामिल होने के लिए रूस जाने की उम्मीद है. हालांकि विदेश मंत्रालय ने रूस से निमंत्रण मिलने की पुष्टि की है, लेकिन विदेश मंत्री के दौरे की आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं हुई है.

LIVE टीवी: 

 

Trending news