कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच IMA ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- घर से निकलने से पहले फॉलो करें ये जरूरी टिप्स
Advertisement
trendingNow11502560

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच IMA ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- घर से निकलने से पहले फॉलो करें ये जरूरी टिप्स

विश्व के कई देशों में कोरोना की वजह से तबाही मची हुई है. इस खतरे को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कोविड को लेकर अलर्ट जारी करते हुए आम लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच IMA ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- घर से निकलने से पहले फॉलो करें ये जरूरी टिप्स

Indian Medical Association advisory: दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच भारत सरकार भी इस महामारी से लड़ने के लिए अलर्ट मोड पर है. देश के तमाम एयरपोर्ट्स पर विदेशों से आने वाले यात्रियों की रैंडम कोविड टेस्टिंग की जा रही है. इस कड़ी में लगातार लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले 4 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, बिहार के गया में विदेश से आए संक्रमित लोगों की संख्या 11 हो गई है. 

लगातार मिल रहे कोरोना के मामलों की वजह से तमाम राज्यों ने एहतियात बरतने के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. कर्नाटक में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, अन्य राज्यों में भी जल्द ही कोरोना के नियमों को लागू किए जाने के चर्चे हैं. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कोविड को लेकर अलर्ट जारी करते हुए आम लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

आईएमए ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि...
1. सार्वजनिक स्थानों, सभाओं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से पहले फेस मास्क पहनना न भूलें. बचाव के लिए COVID के मुताबिक व्यवहार करें. सामाजिक दूरी का पालन करें और नियमित रूप से हाथ की स्वच्छता बनाए रखें.
2. बूस्टर डोज के साथ ही कोविड टीकाकरण की अपनी पूरी खुराक जल्द से जल्द लें.
3. सरकार की तरफ से समय-समय पर जारी किए जाने वाले एडवाइजरी का पालन करें.
4. सोशल मीडिया और अन्य किसी अविश्वसनीय चैनलों से फैलने वाली अफवाहों से घबराएं नहीं.
5. बुखार, गले में खराश और खांसी जैसे किसी भी लक्षण के मामले में डॉक्टर से सलाह लें. घर पर टेस्टिंग किट या नजदीक के टेस्टिंग सेंटर पर जाकर कोरोना टेस्ट कराएं.
6. अंतर्राष्ट्रीय यात्रा सहित अनावश्यक यात्राओं से बचें.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news