इंडियन रेलवे ने कैंसिल की 275 ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट; नहीं तो होगी परेशानी
Advertisement

इंडियन रेलवे ने कैंसिल की 275 ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट; नहीं तो होगी परेशानी

अगर आज (2 मार्च) ट्रेन से यात्रा करने का प्रोग्राम हैं तो पहले इस लिस्ट को चेक कर लें और उसके बाद ही अपनी यात्रा की शुरुआत करें नहीं तो आपको बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने डेवलपमेंट वर्क की वजह से आज 275 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप भी आज (2 मार्च) ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो यह जानकारी आपके लिए बहुत जरूरी है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने डेवलपमेंट वर्क की वजह से आज 275 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है, वहीं 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है और 26 ट्रेनों को डायवर्ट (Trains Cancelled and diverted) किया गया है. ऐसे में अगर आप भी यात्रा करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो पहले इस लिस्ट को चेक कर लें और उसके बाद ही अपनी यात्रा की शुरुआत करें.

  1. रेलवे ने रद्द की 275 ट्रेनें
  2. 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया
  3. 26 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया

क्यों रद्द की गईं 275 ट्रेनें

भारतीय रेलवे (Indian Railway) रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी की है और बताया है कि डेवलपमेंट वर्क की वजह से इन ट्रेनों को कैंसल किया गया है. आमतौर पर भारतीय रेलवे, रेल पटरियों की मरम्मत या खराब मौसम के कारण ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल करता है.

रद्द की गईं प्रमुख ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने राजेंद्र नगर-नई दिल्ली सुपरफास्ट संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस (12393), आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर विक्रमिशा एक्सप्रेस (12368), आनंद विहार-हटिया सुपर फास्ट एक्सप्रेस (12874), दिल्ली-मालदा फरक्का एक्सप्रेस (13414). सीतामढ़ी-आनंद विहार लिच्छवी एक्सप्रेस (14005) और दिल्ली-कमख्या ब्रहमपुत्रा मेल (15657) समेत 275 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ट्रेनों की पूरी लिस्ट रेलवे की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 9/11 हमले का Unseen Video आया सामने, मौके पर मौजूद लोगों की ऐसी हो गई थी हालत

रेलवे की वेबसाइट पर ऐसे चेक करें लिस्ट

कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट आप रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर चेक कर सकते हैं. भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से रोजाना रद्द ट्रेनों की लिस्ट वेबसाइट पर दी जाती है.

वेबसाइट पर ऐसे चेक करें रद्द ट्रेनों की लिस्ट

- रद्द ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले रेलवे की वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर विजिट करें.
- इसके बाद वेबसाइट पर सबसे ऊपर मौजूद मेन्यू में Exceptional Trains ऑप्शन पर क्लिक करें.
- इसके बाद कैंसिल ट्रेन (Cancelled Trains), रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेन ऑप्शन पर क्लिक कर कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट चेक कर सकते हैं.

लाइव टीवी

Trending news