IRCTC लाया धमाकेदार ऑफर, सस्ते में करिए कश्मीर की सैर; मिलेगी फ्लाइट और 7 दिन के लिए होटल
Advertisement
trendingNow11200304

IRCTC लाया धमाकेदार ऑफर, सस्ते में करिए कश्मीर की सैर; मिलेगी फ्लाइट और 7 दिन के लिए होटल

Jannat-e-Kashmir Tour Packages: कश्मीर की खूबसूरती को बयां करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं. देश का हर इंसान एक बार इस स्वर्ग की सैर के सपने संजोता है. इन सपनों अब IRCTC ने काफी आसान बना दिया है.  

IRCTC लाया धमाकेदार ऑफर, सस्ते में करिए कश्मीर की सैर; मिलेगी फ्लाइट और 7 दिन के लिए होटल

Jannat-e-Kashmir Tour Packages: कश्मीर को देश का ताज कहा जाता है. इस जगह के बारे में कहा गया है, 'गर फिरदौस बर रूये जमी अस्त/ हमी अस्तो हमी अस्तो हमी अस्त'. यानी धरती पर अगर कहीं स्वर्ग है, तो यहीं है, यहीं है, यही हैं. इसलिए हर देशवासी एक बार इस स्वर्ग का दीदार करना चाहता है. कश्मीर जाने के लिए लोगों को एक बड़ा बजट बनाना होता है. लेकिन अब इस मुश्किल को आसान बनाने का काम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने अपने एक पैकेज के जरिए किया है. IRCTC जन्नत-ए-कश्मीर टूर पैकेज लाया है. जिसमें आप फ्लाइट से कश्मीर जा सकते हैं साथ ही वहां होटल में 7 दिन तक ठहर भी सकते हैं. 

6 दिन और 7 रात का पैकेज

दरअसल, IRCTC ने  जन्नत-ए-कश्मीर (Jannat-E-Kashmir) नाम के इस टूर पैकेज में वह सब रखा है जो आपके कश्मीर की सैर के सपने को पूरा करने के लिए पर्याप्त है. इस पैकेज की जानकारी IRCTC ने खुद अपने सोशल मीडिया के ऑफिशियल पेज पर शेयर की है. जिसमें आने जाने के साथ 6 रात और 7 दिन होटल में रुकने की भी जुगाड़ है.  चलिए जानते हैं कि इस पैकेज में आपको और क्या-क्या मिलेगा और इसका कितना खर्च आएगा... 

18 जून से होगी शुरुआत

इस बार IRCTC आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. जिसके चलते 'देखो अपना देश' जैसे पैकेज दिए जा रहे हैं. कश्मीर के इस पैकेज में प्रति व्यक्ति 34,300 रुपए का खर्च है. जिसमें 6 रात और 7 दिन का प्लान शामिल है. यात्रा की शुरुआत लखनऊ 18 जून, 2022 को होगी, जो 23 जून 2022 तक चलेगी. इस पैकेज में यात्रियों को इंडिगो एयरलाइन से सफर कराया जाएगा. इस पैकेज में यात्रियों को जम्मू, श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम समेत कई टूरिस्ट प्लेस की सैर कराई जाएगी. 

दो लोगों के लिए होगा ज्यादा डिस्काउंट 

इस पैकेज में कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 34,300 रुपए, डबल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 35,400 रुपए और सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 48,650 रुपये आएगा. बच्चों की बात करें तो 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 32,100 रुपये और इसी उम्र के बच्चे के लिए बिना बेड 28,100 रुपये देने होंगे.

इसे भी पढ़ें: लेडी डॉक्टर ने शेयर की ऐसी हॉट तस्वीरें, लाइसेंस भी गया और यात्रा पर भी लग गया बैन

कैसे करें बुकिंग

इस टूर पैकेज की बुकिंग करने के लिए आपको IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा यह पैकेज आप IRCTC पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों पर जाकर भी बुक कर सकते हैं. इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NLA41 पर विजिट कर सकते हैं. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news