IS संदिग्ध मूसा कोलकाता के मदर हाउस पर हमले की फिराक में था
Advertisement
trendingNow1313728

IS संदिग्ध मूसा कोलकाता के मदर हाउस पर हमले की फिराक में था

आईएसआईएस संदिग्ध मसीउद्दीन ऊर्फ मूसा कोलकता के मदर हाउस पर हमला कर यहां आने वाले अमेरिकी, ब्रिटिश और रूस के पर्यटकों को निशाना बनाना चाहता था। मदर हाउस को स्वर्गीय मदर टेरेसा मिशनरी ऑफ चेरेटी चलाती है। 

फाइल फोटो

नई दिल्ली:आईएसआईएस संदिग्ध मसीउद्दीन ऊर्फ मूसा कोलकता के मदर हाउस पर हमला कर यहां आने वाले अमेरिकी, ब्रिटिश और रूस के पर्यटकों को निशाना बनाना चाहता था। मदर हाउस को स्वर्गीय मदर टेरेसा मिशनरी ऑफ चेरेटी चलाती है। 

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले पश्चिम बंगाल के बर्धमान से गिरफ्तार हुए आईएस आतंकी मूसा ने एनआईए ने पूछताछ की है। एनआईए सूत्रों से पता चला है कि आतंकी मूसा कोलकाता के मदर हाउस पर आतंकी हमला करने की फिराक में था। उसने पूछताछ के दौरान कबूल किया है कि ये जगह उसके लिए सॉफ्ट टारगेट थी और यहां पर अमेरिका, ब्रिटेन और रूस के टूरिस्ट आते हैं।

एनआईए के सूत्रों से भी पता चला है कि मूसा ने ये भी कबूल किया है कि संघर्षग्रस्त सीरिया और लीबिया में आईएस की ताकतों पर जो बमबारी हो रही है उसका बदला लेने के लिए उसने ये योजना बनाई थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आइएस (इस्लामिक स्टेट) आतंकी मूसा के खिलाफ देशद्रोह की चार्जशीट पेश की थी। 

सूत्रों के मुताबिक मूसा को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया था तो उसके पास एक कैमरा भी मिला था और यह कैमरा इसलिए उसने अपने पास रहा था ताकि वह बिजनेसमैन के मर्डर की रिकॉर्डिंग कर सके।

अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई और बांग्लादेश की रेपिड एक्शन बटेलियन ढाका पर हुए आतंकी हमले के संबंध में पूछताछ कर चुकी है।

 

Trending news