टेरर और अंडरवर्ल्ड पर बड़ा खुलासा, ISI के कर्नल रैंक के अफसर ने तैयार किया नया मॉड्यूल
X

टेरर और अंडरवर्ल्ड पर बड़ा खुलासा, ISI के कर्नल रैंक के अफसर ने तैयार किया नया मॉड्यूल

New Terror Module: टेरर और अंडरवर्ल्ड का नया मॉड्यूल खड़ा करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के कर्नल रैंक के अफसर को दी गई थी, जिसने ओसामा का पिता उसैदुर रहमान को चुना था.

टेरर और अंडरवर्ल्ड पर बड़ा खुलासा, ISI के कर्नल रैंक के अफसर ने तैयार किया नया मॉड्यूल

नई दिल्ली: टेरर और अंडरवर्ल्ड का नया मॉड्यूल खड़ा करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के कर्नल रैंक के अफसर को दी गई थी. कर्नल ने दिल्ली में गिरफ्तार ओसामा के पिता उसैदुर रहमान को टेरर मॉड्यूल (Terror Module) बनाने के लिए चुना था, जो इस समय दुबई में मौजूद है. अंडरवर्ल्ड का टास्क दाऊद के भाई अनीस को कर्नल गाजी ने दिया था. इस टीम का काम ट्रेंड आतंकियों को पैसा, हथियार और बारूद मुहैया करवाना था.

ओसामा के पिता के साथ चाचा भी शामिल

उसैदुर रहमान ने अपने बेटे को ही आतंकी ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान भेजने का फैसला किया, लेकिन एक और लड़के की जरूरत थी. इसके लिए प्रयागराज में मौजूद ओसामा के चाचा हुमैदुर रहमान को टास्क दिया गया. फिर हुमैदुर रहमान ने जिशान को पकड़ा और फिर उसे तैयार कर ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान भेजा.

दिल्ली से गिरफ्तार किए गे 6 आतंकी

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने 14 सितंबर को 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. बता दें कि जान मोहम्मद शेख महाराष्ट्र का रहने वाला है और 47 साल का है. 22 साल का ओसामा, जामिया नगर दिल्ली का रहने वाला है. 47 साल का मूलंचद एलियस लाल रायबरेली, यूपी जबकि 28 वर्षीय जीशान कमर प्रयागराज के रहने वाले हैं. पांचवां संदिग्ध अबु बकर मोहम्मद उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का रहने वाला है. पिछले कुछ दिनों से वह दिल्ली में रह रहा था. मोहम्मद आमिर जावेद (31) लखनऊ का रहने वाला है. 

पाक की नापाक साजिश नाकाम

बता दें कि देश में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान से एक बहुत बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा रहा था, लेकिन समय रहते दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने मिलकर पाकिस्तानी साजिश का पर्दाफाश कर दिया. आतंक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन को समय रहते दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक्सपोज कर दिया और देश में अनर्थ होने से बचा लिया.

पाकिस्तान में मिली थी आतंकियों को ट्रेनिंग

गिरफ्तार आरोपियों में से आरोपी जीशान कमर और ओसामा तो पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग ले चुके हैं. इन गिरफ्तार आतंकियों के जरिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत को दहलाने की कोशिश में था. जानकारी के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा बैठा है और वो ही इस पूरी साजिश को अंजाम देने में जुटा है. अनीस इब्राहिम अंडरवर्ल्ड के जरिए इस आतंकी मॉड्यूल को सपोर्ट कर रहा था. अनीस आतंकियों को पैसे मुहैया करता था और सीमा पार से हथियार और विस्फोटक लाने में भी मदद करता था.

लाइव टीवी

Trending news