NIA करेगी इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट की जांच, बड़ी साजिश की आशंका
Advertisement
trendingNow1840453

NIA करेगी इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट की जांच, बड़ी साजिश की आशंका

दिल्ली में इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास पिछले हफ्ते हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि गृह मंत्रालय ने एनआईए को जांच सौंप दी है.

इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट की जांच एनआईए करेगी.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. इससे पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) मामले की जांच कर रही थी. बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार (29 जनवरी) शाम को इजरायली दूतावास के पास बम धमाके से सनसनी फैल गई थी.

  1. 29 जनवरी को इजरायली दूतावास के पास हुआ था धमाका
  2. धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था
  3. इजरायली राजदूत ने बताया आतंकी हमला

बड़ी साजिश की आशंका

इजरायल (Israel) के दूतावास के पास हुए धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन पास मौजूद कई गाड़ियों के शीशे टूट गए थे. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जांच के दौरान दूतावास के पास एक लिफाफा बरामद हुआ है, जिसमें लिखा है कि 'ये सिर्फ एक ट्रेलर था, मूवी अभी बाकी है.' इसके बाद बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है.

Israeli Embassy के पास बरामद हुए लिफाफे में लिखा है- 'अभी सिर्फ ये ट्रेलर

लाइव टीवी

जिंदल हाउस के पास हुआ धमाका

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, धमाका दिल्ली के अति सुरक्षित लुटियंस जोन इलाके की डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर जिंदल हाउस के करीब हुआ था. वहां पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. जिंदल हाउस की दीवार काफी ऊंची है, जबकि एक कैमरा ब्लास्ट वाली जगह से थोड़ी दूरी पर पेड़ के पास लगा है, लेकिन उस कैमरे की फुटेज किसी तकनीकी वजह से अभी तक रिट्रीव नहीं हो पाई.

इजरायली राजदूत ने बताया आतंकी हमला

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके को इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने आतंकी हमला करार दिया था. उन्होंने कहा कि धमाका करने वालों का पता लगाया जा रहा है. धमाके का निशाना इजरायली दूतावास था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में पता चला है कि धमाके के बाद दो संदिग्ध घटनास्थल पर गए थे.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news