अंबाला में वायुसेना के जगुआर विमान में लगी आग, पायलट सुरक्षित
Advertisement
trendingNow1303120

अंबाला में वायुसेना के जगुआर विमान में लगी आग, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना के जगुआर विमान में आज अंबाला वायुसैन्य अड्डे से उड़ान भरने से कुछ समय पहले आग लग गई लेकिन पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल आया। यह लडाकू विमान परमाणु पेलोड लेकर उड़ान भरने में सक्षम है।

तस्वीर के लिए साभार - ani

अंबाला : भारतीय वायुसेना के जगुआर विमान में आज अंबाला वायुसैन्य अड्डे से उड़ान भरने से कुछ समय पहले आग लग गई लेकिन पायलट सुरक्षित रूप से बाहर निकल आया। यह लडाकू विमान परमाणु पेलोड लेकर उड़ान भरने में सक्षम है।

रक्षा सू़त्रों ने कहा कि पायलट को उड़ान भरने के समय आग का पता चल गया और उन्होंने उड़ान टाल दी और इसमें से सुरक्षित बाहर आ गये। नयी दिल्ली में वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा कि आज शाम अंबाला वायुसैन्य अड्डे पर एक जगुआर विमान ने नियमित रात्रि मिशन के लिए रवाना होने से पहले उड़ान टाल दी और पायलट सुरक्षित बाहर आ गया। विमान में आग लग गई।

इस घटना के संबंध में ‘कोर्ट आफ इंक्वायरी’ के आदेश दिये गये हैं। शनिवार को एक अन्य मिग 21 प्रशिक्षक विमान राजस्थान के बाड़मेर जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ और दोनों पायलट सुरक्षित बाहर आ गये थे। अंबाला के उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि यह घटना रात करीब आठ बजे हुई। सिंह ने कहा कि पायलट सुरक्षित हैं और उन्हें मेडिकल जांच के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।

 

Trending news