Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के पीछे रोहिंग्या का हाथ? BJP ने लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow11155115

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के पीछे रोहिंग्या का हाथ? BJP ने लगाए आरोप

Violence On Hanuman Janmotsav: भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के पीछे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों का हाथ है. इसकी जांच की जानी चाहिए.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा.

Violence In Jahangirpuri: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली (Delhi) यूनिट के नेताओं ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान हुई झड़प को 'साजिश' करार दिया और घटना में अवैध प्रवासियों (Illegal Immigrants) रोहिंग्याओं (Rohingya) और बांग्लादेशियों की भूमिका की जांच की मांग उठाई.

शोभायात्रा पर अचानक नहीं हुआ हमला

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जुलूस पर 'हमला, अचानक हुई घटना नहीं बल्कि एक साजिश थी.' जहांगीरपुरी में शनिवार को जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

जुलूस पर पथराव था एक 'आतंकवादी हमला'!

भारतीय जनता पार्टी नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि जुलूस पर पथराव एक 'आतंकवादी हमला' था. उन्होंने देश से अवैध प्रवासियों को तत्काल बाहर निकालने की मांग की. आदेश गुप्ता ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे और उनसे हिंसा की जांच का आदेश देने की मांग करेंगे.

ये भी पढ़ें- Jahangirpuri Violence: दंगाइयों की भीड़ के बीच कैसे चली गोली, घायल पुलिस SI ने बताया

रोहिंग्याओं को कैसे मिला बिजली का कनेक्शन?

उन्होंने यह भी सवाल किया कि दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों की बस्ती को पानी और बिजली के कनेक्शन कैसे दिए गए? उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, 'मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि वह शहर में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को पानी और बिजली क्यों मुहैया करा रहे हैं.'

आदेश गुप्ता के आरोपों पर दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. बीजेपी नेता ने दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की भी अपील की और कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र का दौरा करेगा.

ये भी पढ़ें- Communal Violence: सांप्रदायिक हिंसा पर विपक्ष का साझा बयान, दोषियों को सजा की मांग

वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि सभी अवैध प्रवासियों के कागजात की जांच की जानी चाहिए और उन्हें तुरंत निकाला जाना चाहिए. हनुमान जयंती जुलूस पर हमला एक संयोग नहीं बल्कि एक प्रयोग था. यह एक आतंकवादी हमला था. बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्तियां अब हमलों में शामिल हैं.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news