अब Mobile App के जरिए आतंक फैला रहा जैश-ए-मोहम्मद, Google Play Store पर मौजूद है ऐप
Advertisement

अब Mobile App के जरिए आतंक फैला रहा जैश-ए-मोहम्मद, Google Play Store पर मौजूद है ऐप

गूगल प्ले स्टोर Google Play Store) पर मौजूद जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed-linked App) के इस ऐप का नाम 'अच्छी बातें' रखा गया है, लेकिन इसका कंटेट इससे बिल्कुल अलग है और आतंक फैलाया जा रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: गूगल प्ले स्टोर Google Play Store) पर पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक मोबाइल ऐप (Jaish-e-Mohammed App) मौजूद है, जिसे प्ले स्टोर के एजुकेशनल ऐप (Educational App) की कैटेगरी में रखा गया है. ऐप पर मसूद अजहर (Masood AZhar) के भाषण और किताबे मौजूद हैं.

  1. ऐप का नाम 'अच्छी बातें', लेकिन कंटेंट आतंकी
  2. दिसंबर 2020 से प्ले स्टोर पर मौजूद है ऐप
  3. ऐप पर मसूद अजहर के जहरीले भाषण मौजूद

ऐप का नाम 'अच्छी बातें', लेकिन कंटेंट आतंकी

खास बात है कि प्ले स्टोर पर मौजूद जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के इस ऐप का नाम 'अच्छी बातें' रखा गया है, लेकिन इसका कंटेट इससे बिल्कुल अलग है और आतंक फैलाया जा रहा है. ऐप का सर्वर जर्मनी के कोन्ताबो डेटा सेंटर के सर्वर से कनेक्ट है, जिसका ट्रैक रिकॉर्ड पहले से ही आतंकियों और साइबर आतंकियों से जुड़ा रहा है.

दिसंबर 2020 से प्ले स्टोर पर मौजूद है ऐप

जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा मोबाइल ऐप (Jaish-e-Mohammed App) 10 दिसंबर 2020 से प्ले स्टोर पर मौजूद है और अब तक 5 हजार से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2001 में जैश-ए-मोहम्मद पर प्रतिबंध लगा दिया था और अमेरिका ने भी इसे एक विदेशी आतंकी संगठन घोषित कर रखा है.

ये भी पढ़ें- नौकरी से लोगों का महापलायन, जानिए दुनिया में क्यों लग गई है इस्तीफों की झड़ी?

ऐप पर मसूद अजहर के जहरीले भाषण मौजूद

'अच्छी बातें' मोबाइल ऐप पर एक ऑडियो बयानों का भी सेक्शन है, जिसमे मसूद अजहर के 2014 से लेकर 2019 तक के जहरीले भाषण (Masood Azhar Speech) मौजूद हैं. इसी तरह यहां एक किताबों का भी सेक्शन है, जिसमें मसूद अजहर द्वारा लिखी गई आतंक की किताबें भी हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के कई इस्लामिक धर्मगुरुओं के कोट, मैसेज और किताबें भी इस ऐप पर मौजूद हैं.

लाइव टीवी

Trending news