Jalna Protest: महाराष्ट्र में लाठीचार्ज पर 'संग्राम'? उद्धव ने दी अंजाम भुगतने की चेतावनी, जानिए जालना में ऐसा क्या हो गया
Advertisement

Jalna Protest: महाराष्ट्र में लाठीचार्ज पर 'संग्राम'? उद्धव ने दी अंजाम भुगतने की चेतावनी, जानिए जालना में ऐसा क्या हो गया

Maharashtra Politics: जालना (Jalna) में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है. तमाम सियासी नेता जालना पहुंच रहे हैं. उधर मराठा प्रदर्शनकारियों के आमरण अनशन का आज 7वां दिन है. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है?

Jalna Protest: महाराष्ट्र में लाठीचार्ज पर 'संग्राम'? उद्धव ने दी अंजाम भुगतने की चेतावनी, जानिए जालना में ऐसा क्या हो गया

Jalna Protest Latest Update: महाराष्ट्र (Maharashtra) के जालना (Jalna) में मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) की मांग कर रहे आंदोलनकारियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर सियासी पारा बढ़ गया है. आज (रविवार को) MNS और महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता आंदोलनकारियों से मिलने जालना जाएंगे. MNS नेता बाला नांदगावकर और महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले आंदोलनकारियों से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र कांग्रेस के ही नेता विजय वडेट्टीवार शाम 5 आंदोलनकर्ताओं से मिलेंगे. इस बीच, जालना में हुए लाठीचार्ज के विरोध में उद्धव ठाकरे गुट के 8-10 लोगों ने सुबह-सुबह मुंबई के मरीन ड्राइव पर आंदोलन करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें आंदोलन करने से रोका और समझा-बुझाकर वापस भेज दिया. कहा जा रहा है कि जालना में एक-दो जगहों पर बंद का ऐलान हो सकता है. इतना बवाल जालना को लेकर क्यों हो रहा है, आइए जानते हैं?

फडणवीस के इस्तीफ की मांग

आपको बता दें कि शनिवार को NCP प्रमुख शरद पवार और उद्धव ठाकरे आरक्षण की मांग कर रहे आंदोलनकारियों से मुलाकात कर चुके हैं. जालना में मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन पर पुलिस की लाठियां बरसीं तो इलाके में आंदोलनकारियों का गुस्सा भी जमकर उतरा. इस पूरे विवाद में राजनीति भी गरमा गई है. शनिवार को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और एनसीपी चीफ शरद पवार भी अंतरवाली सराटी गांव पहुंचे. उन्होंने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय करने और डिप्टी सीएम देवेंद फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है.

उद्धव ने दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

जान लें कि एनसीपी प्रमुख के अलावा उद्धव ठाकरे भी इसी गांव में पहुंचे. उन्होंने साफ शब्दों में सरकार से कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने मराठों से पंगा लेकर गलत लोगों से पंगा लिया है, जिसके नतीजे सरकार को भुगतने पड़ेंगे. मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि अगर इन लोगों को किसी ने हाथ लगाया तो पूरे महाराष्ट्र को यहां लाकर खड़ा कर दूंगा. ये लोग आतंकवादी नहीं हैं. ये चीन और पाकिस्तान से आए लोग नहीं हैं.

आमरण का अनशन का 7वां दिन आज

आपको बता दें कि जालना में शुक्रवार को मराठा आरक्षण की मांग कर रहे आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज हुआ था. पुलिस का कहना है कि पहले उनपर पत्थरबाजी हुई जिसके जवाब में उन्होंने लाठियां चलाईं. जान लें कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर जालन्या के अंतरवाली सराती गांव में आमरण अनशन चल रहा है. आज इस अनशन का सातवां दिन है. दो दिन पहले पुलिस की तरफ से किए गए लाठीचार्ज के कारण इस घटना ने तूल पकड़ लिया है.

Trending news