जामिया प्रशासन ने कहा, 'यूनिवर्सिटी में बाहरी लोग घुस रहे हैं, 750 फर्जी आईकार्ड मिले हैं'

वीसी ने कहा कि यूनविर्सीट में बहुत ज्यादा तोड़फोड़ की गई, इस सब की भरपाई कैसे होगी.   

जामिया प्रशासन ने कहा, 'यूनिवर्सिटी में बाहरी लोग घुस रहे हैं, 750 फर्जी आईकार्ड मिले हैं'

नई दिल्ली: जमिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के वीसी ने नजमा अख्तर ने कहा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police,) की एंट्री के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करेंगे. जामिया प्रशासन ने यह भी दावा किया कि यूनीवर्सिटी में बाहरी लोग घुस रहे हैं और 750 फर्जी आईकार्ड मिले हैं. 

वीसी ने कहा कि यूनिवर्सिटी को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है, इस सब की भरपाई कैसे होगी. वीसी ने कहा, आप प्रोपर्टी को फिर से बना सकते हैं लेकिन स्टूडेंट्स जिन हालात से गुजरे उसकी भरपाई कैसे होगी. हम इस मामले में हाई लेवल जांच की मांग करेंगे. उन्होंने कहा यह हमारे लिए एक भावनात्मक आघात था.

उन्होंने कहा, 'सभी से अपील करती हूं कि किसी तरह की अफवाह पर यकीन न करें. वीसी ने कहा, दो छात्रों के मारे जाने की अफवाह है, हम इसे पूरी तरह खारिज करते हैं, किसी छात्र की मौत नहीं हुई है. 200 लोग घायल हुए हैं जिनमें कई छात्र भी शामिल हैं. ' उन्होंने कहा कि जामिया के छात्र किसी तरह की हिंसा में शामिल नहीं है. 

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार एपी सिद्धीकी ने कैंपस में पुलिस द्वारा गोलीबारी करने के सवाल पर कहा, हमने पुलिस ज्वाइंट कमिश्नर और दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से बात की उन्होंने इस अफवाह को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. 

सिद्धीकी ने कैंपस में स्थित मस्जिद में पुलिस के घुसने और लड़कियों के साथ अभद्र व्यवहार पर कहा, सोशल मीडिया पर बहुत सारी अफवाह फैली हैं. हम इनको कनफर्म या नकार नहीं सकते. 

रविवार को हुई थी हिंसक झड़प
बता दें नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच रविवार को हुई हिंसक झड़प में कई छात्र और पुलिसकर्मी भी घायल हुई थे.  दिल्ली पुलिस ने सोमवार को हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को बरी कर दिया है. 

वहीं दिल्ली मेट्रो के उन स्टेशनों के गेट खोल दिए गए हैं जिनको कल शाम बंद कर दिया गया था. दिल्ली के साउथ ईस्ट जिले में ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का फैसला कल शाम दिल्ली सरकार ने लिया था. मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी.