J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी ढेर; ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow1931607

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी ढेर; ऑपरेशन जारी

ताजा जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षा बलों की इस बड़ी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए हैं. ऑपरेशन फिलहाल जारी है. 

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी ढेर; ऑपरेशन जारी

कुलगाम: जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के चिमर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं. ऑपरेशन फिलहाल जारी है. 

इससे पहले परिमपुरा क्षेत्र में सुरक्षा बलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ में 1 डिप्‍टी SP और 1 सिपाही घायल हो गए जबकि एक आतंकी को मार गिराया गया. मुठभेड़ शहर के इलाके मल्हूरा में शुरू हुई थी.

लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर गिरफ्तार

दूसरी तरफ आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है. वह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था. कश्मीर जोन के IG पुलिस विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार. वह हत्या के कई मामलों में शामिल था. हमारे लिए बड़ी कामयाबी.’

CRPF के 3 जवानों की हत्या में शामिल था 

कुमार ने गिरफ्तारी के संबंध में और जानकारी नहीं दी, लेकिन सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शहर के बाहरी इलाके पारिमपुरा में एक जांच चौकी पर अबरार और अन्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया. सुरक्षा बलों ने उनके पास से एक पिस्तौल और हथगोला बरामद किया. पुलिस के अनुसार, अबरार लावेपुरा में इस वर्ष की शुरुआत में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन जवानों की हत्या में शामिल था.

पुलवामा में हमला

पुलवामा में रविवार रात हुए हमले के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों ने एक मां की गोद में उसके 10 महीने के बच्चे को छीनकर जमीन पर पटक दिया, जिनमें से एक की पहचान पाकिस्तानी के रूप में हुई थी. आतंकियों ने पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी फैयाज अहमद भट (50) के पूरे परिवार की हत्या कर दी.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में लगातार संदिग्ध ड्रोन दिखाई दे रहे हैं. मंगलवार की रात लगातार चौथे दिन सीमा के पास ड्रोन दिखाई दिए हैं. शनिवार की रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हुए धमाके की घटना के बाद लगातार ड्रोन दिख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक ड्रोन सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर कालूचक इलाके में दिखा तो वहीं दूसरा ड्रोन 4 बजकर 52 मिनट पर कुंजवानी में दिखा. 

ये लगातार चौथा दिन है जब सीमा पर ड्रोन देखे जा रहे हैं. हाल ही में जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के बाद से लगातार ड्रोन देखे जा रहे हैं. जितने भी ड्रोन स्पॉट हो रहे हैं, वह यहां मिलिट्री बेस और मिलिट्री स्टेशन के पास हो रहे हैं.

Trending news