Jammu-Kashmir: NIA ने छापेमारी के दौरान 5 आरोपियों को किया अरेस्ट, ISIS के मॉड्यूल के खुलासे के बाद कार्रवाई
Advertisement

Jammu-Kashmir: NIA ने छापेमारी के दौरान 5 आरोपियों को किया अरेस्ट, ISIS के मॉड्यूल के खुलासे के बाद कार्रवाई

NIA Raids In Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. NIA इसी संबंध में जम्मू-कश्मीर में छापेमारी कर रही है.

फाइल फोटो | फोटो साभार: PTI

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आज (रविवार को) सुबह एनआईए (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की शुरुआत की. एनआईए इस वक्त जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग समेत कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी (NIA Raids In Anantnag) कर रही है. एनआईए की टीम के साथ मौके पर भारी सुरक्षाबल मौजूद है.

  1. मिडिल-ईस्ट एशिया में है ISIS का साम्राज्य
  2. भारतीय युवाओं का ब्रेनवॉश किया जा रहा था
  3. आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए भड़काया गया

टेरर फंडिंग केस में 5 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि छापेमारी के दौरान एनआईए ने कश्मीर से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. चार लोगों को अनंतनाग और 1 आरोपी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है. इन सभी का संबंध टेरर फंडिंग केस से है.

आईएसआईएस के मॉड्यूल का खुलासा

एनआईए कश्मीर घाटी में अनंतनाग के अलावा श्रीनगर, अवंतीपोरा और बारामूला में भी छापेमारी कर रही है. यह रेड दस साल पुराने एक केस के संबंध में की जा रही है, जिसका संबंध आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल (ISIS Module Case) से है.

श्रीलंका और मालदीव से जुड़े हैं केस के तार

जान लें कि आईएसआईएस (ISIS) में शामिल होने के लिए भारतीय युवाओं को ऑनलाइन माध्यमों से भड़काया जा रहा था. उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा था. इसके तार श्रीलंका और मालदीव से जुड़े होने का भी पता चला है.

LIVE TV

Trending news