'BJP को शर्म आनी चाहिए...', महबूबा मुफ्ती ने PM मोदी के आरोप का क्या दिया जवाब, 12,000 FIR का क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow12431231

'BJP को शर्म आनी चाहिए...', महबूबा मुफ्ती ने PM मोदी के आरोप का क्या दिया जवाब, 12,000 FIR का क्या है पूरा मामला

J&K Election 2024: 'जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां कमर कसती हुई नजर आ रही हैं. बीजेपी ने मुस्लिम कैंडिडेट्स पर दांव खेला है, तो वहीं कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन कर लिया है. इसी बीच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधा है. 

'BJP को शर्म आनी चाहिए...', महबूबा मुफ्ती ने PM मोदी के आरोप का क्या दिया जवाब, 12,000 FIR का क्या है पूरा मामला

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav: जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी को शर्म आनी चाहिए कि सालों तक सामान्य स्थिति का ढोल पीटने के बावजूद वे पिछले दस सालों से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं करा सके. उन्होंने कहा, “भाजपा दावा कर रही थी कि कश्मीर में स्थिति ठीक है, लेकिन उन्होंने 10 साल बाद चुनाव कराए, लोग घुटन महसूस कर रहे हैं और अपनी सरकार चाहते हैं.

कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए लड़ रहे हैं: महबूबा मुफ्ती 
मुफ्ती ने कहा कि उनकी पार्टी पीडीपी केवल सड़क और अन्य सुविधाओं के लिए नहीं लड़ रही है, बल्कि कश्मीर मुद्दे को जीवित रखने और उसके समाधान की मांग कर रही है. मुफ्ती ने कहा, “हर कोई चुनाव के लिए चुनाव लड़ रहा है, लेकिन हम केवल विकास के लिए चुनाव नहीं लड़ते हैं, बल्कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए लड़ रहे हैं. हम पहले भी इस एजेंडे पर दबाव बना रहे थे और आगे भी लड़ते रहेंगे। यह बहुत जरूरी है.”

पीएम मोदी का आरोप झूठ: महबूबा मुफ्ती 
उन्होंने कहा, "हम फास्ट ट्रैक पर एक लाख नौकरियों के रिक्त पदों को भरेंगे, 60 हजार दिहाड़ी मजदूरों को नियमित करेंगे और यहां बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आजमाएंगे ताकि नौकरियां पैदा हों. प्रधानमंत्री मोदी के इस आरोप पर कि तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है, मुफ्ती ने कहा, "वह वही पीएम हैं जिन्होंने हर नागरिक को 15 लाख रुपये और दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो सरासर झूठ था, अब उन्होंने और क्या कहा, लोग इसका अंदाजा लगा सकते हैं." कश्मीर के समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप पर महबूबा ने कहा कि पहले अपने लोगों से बात करें, बाद में इस पर विचार किया जाएगा.

मैं उमर अब्दुल्ला को चुनौती देती हूं...
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ( पीडीपी ) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इससे पहले शनिवार को कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) सरकार से हाथ मिलाया और युवाओं के खिलाफ 12,000 एफआईआर वापस ले लीं, जबकि उमर अब्दुल्ला ने अपने शासन के दौरान उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. युवा जानते हैं कि पीडीपी वह पार्टी है जिसने हमेशा उनके बारे में सोचा है और उनके लिए काम किया है... मैं उमर अब्दुल्ला को चुनौती देती हूं कि उनके शासन के दौरान उन्होंने कई युवाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. मैंने भाजपा सरकार से हाथ मिलाया और 12,000 एफआईआर वापस ले लीं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news