जम्मू-कश्मीर चुनाव: BJP ने जारी की नई लिस्ट, अब 15 नाम घोषित; पुरानी सूची में कोई बदलाव नहीं
Advertisement
trendingNow12400463

जम्मू-कश्मीर चुनाव: BJP ने जारी की नई लिस्ट, अब 15 नाम घोषित; पुरानी सूची में कोई बदलाव नहीं

BJP List for Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नई लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 15 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले पार्टी ने 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, लेकिन उसे एक घंटे बाद वापस ले लिया था.

जम्मू-कश्मीर चुनाव: BJP ने जारी की नई लिस्ट, अब 15 नाम घोषित; पुरानी सूची में कोई बदलाव नहीं

BJP List for Jammu-Kashmir Vidhan Sabha Chunav: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नई लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. इसे पहले बीजेपी ने सोमवार सुबह 10 बजे 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसे एक घंटे बाद ही वापस ले लिया गया था और बताया गया था कि कुछ बदलावों के साथ पार्टी नई लिस्ट जारी होगी. हालांकि, अब सिर्फ पहले चरण के लिए 15 नामों की घोषणा की गई है और पुरानी लिस्ट में कोई बदलाव नहीं है. लेकिन, दूसरे और तीसरे चरण के घोषित उम्मीदवारों के नाम को फिलहाल रोक दिया गया है और उसके जल्द घोषित किए जाने की संभावना है.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नाम पर लगी मुहर

जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर रविवार को दिल्ली में हुई बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगी थी. बता दें कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. बीजेपी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दी गई है. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे.

2014 में जीतने वाले निर्मल सिंह को नहीं दिया था टिकट

बीजेपी की पुरानी लिस्ट में पहले चरण के चुनाव के लिए 15 नाम, दूसरे चरण के लिए 10 नाम और तीसरे चरण के लिए 19 नाम घोषित किए थे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पहली लिस्ट में पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह को टिकट नहीं दिया गया था, जिसके बाद कई सवाल उठने लगे थे. बता दें कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव में निर्मल सिंह ने कठुआ जिले की बिलावर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी. इसके अलावा निर्मल सिंह कई मंत्रालयों का कार्यभार संभाल चुके हैं. इसके अलावा पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता को भी टिकट नहीं दिया गया था.

कश्मीर घाटी में 2 कश्मीरी पंडितों को भी दिया था टिकट

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 2 कश्मीरी पंडितों को भी टिकट दिया था और चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया था. पार्टी ने शंगस-अनंतनाग पूर्व सीट से वीर सराफ को चुनावी मैदान में उतारा था, जबकि हब्बाकदल से अशोक भट्ट को उम्मीदवार बनाया था.

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में होगी वोटिग

चुनाव आयोग ने जम्‍मू कश्‍मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है, जहां तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे. जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में 18 सितंबर को 24 सीटों पर, दूसरे चरण में 25 सितंबर को 26 सीटों पर और तीसरे चरण में एक अक्टूबर को 40 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं,सभी 90 सीटों पर मतगणना चार अक्टूबर को होगी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news