Jharkhand Maid Beating: बेटे ने किया था नौकरानी की प्रताड़ना का विरोध, सीमा पात्रा ने बेड़ियां डाल पागलखाने में करा दिया भर्ती
Advertisement
trendingNow11327775

Jharkhand Maid Beating: बेटे ने किया था नौकरानी की प्रताड़ना का विरोध, सीमा पात्रा ने बेड़ियां डाल पागलखाने में करा दिया भर्ती

Jharkhand News: सुनीता के अनुसार, उसे गरम तवे से जगह-जगह दागा गया है. लोहे की रॉड से उसके आगे के तीन-चार दांत तोड़ दिये गए. उसका खाना-पानी तक बंद कर दिया गया था. 

Jharkhand Maid Beating: बेटे ने किया था नौकरानी की प्रताड़ना का विरोध, सीमा पात्रा ने बेड़ियां डाल पागलखाने में करा दिया भर्ती

Maid Beating Jharkhand: झारखंड के रिटायर्ड आईएएस की पत्नी और बीजेपी नेत्री सीमा पात्रा घर में काम करने वाली मेड सुनीता पर थर्ड डिग्री टॉर्चर करने लगीं तो उनके बेटे आयुष्मान ने इसका विरोध किया था. इसके बाद सीमा पात्रा ने अपने बेटे को ही मनोरोगी घोषित कर रांची की मानसिक आरोग्यशाला रिनपास में भर्ती करा दिया था. हद तो यह हो गई कि उन्होंने बेटे के हाथ में बेड़ियां लगाकर उसे जबरन यहां दाखिल कराया था. सोमवार को जब सुनीता के टॉर्चर की खबरें छपीं तो उन्होंने अपने बेटे को आनन-फानन यहां से रिलीज करवा लिया है.

राज्यपाल ने भी जताई नाराजगी

इधर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए नाराजगी जताई है. पुलिस की शिथिलता पर भी अपनी गंभीर चिंता जताते हुए राज्य के डीजीपी से पूछा है कि अब तक पुलिस ने दोषी के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की है. मंगलवार को पुलिस ने सीमा पात्रा की कैद से आजाद कराई गई सुनीता का कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया है. उसने अपने बयान में खुद पर हुए जुल्म की पूरी कहानी कोर्ट के सामने बताई है. सुनीता के अनुसार, उसे गरम तवे से जगह-जगह दागा गया है. लोहे की रॉड से उसके आगे के तीन-चार दांत तोड़ दिये गए. उसका खाना-पानी तक बंद कर दिया गया था. 

गुमला की रहने वाली है सुनीता

झारखंड सरकार के कार्मिक विभाग के एक अफसर की सूचना पर रांची पुलिस ने उसे 22 अगस्त को सीमा पात्रा के रांची के अशोकनगर स्थित आवास से छुड़ाया था, लेकिन उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. आदिवासी समुदाय से आने वाली सुनीता गुमला के एक गांव की रहने वाली है. करीब दस साल पहले वह रिटायर्ड आईएएस महेश्वर पात्रा और बीजेपी नेत्री सीमा पात्रा के घर मेड के तौर पर काम करने के लिए लाई गई थी. बाद में वह दिल्ली में रहनेवाली उनकी बेटी वत्सला पात्रा के साथ भेज दी गई. दिल्ली से उनके तबादले के बाद सुनीता वापस रांची सीमा पात्रा के घर आई.

हमेशा किया जा रहा प्रताड़ित

 यहां काम करते हुए उसे हमेशा प्रताड़ित किया जाता रहा. उसने घर जाने की इजाजत मांगी तो पिटाई करते हुए उसे कमरे में बंद कर दिया गया. बात-बात पर पिटाई आम हो गई. दर्जनों बार उसे गरम तवे से दागा गया. जिस कमरे में सुनीता को बंद किया गया, वहीं उसका बेडरूम और बाथरूम था. लगातार पिटाई से वह इस तरह अशक्त हो गई थी कि फर्श पर घिसट-घिसट कर चलती थी. अगर गलती से सुनीता का पेशाब कमरे से बाहर चला जाता तो उसे अपने मुंह से उसे चाट कर साफ करना पड़ता था. घिसट-घिसट कर किसी तरह उसे यह भी करने को मजबूर किया गया.

मामला तूल पकड़ने पर झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने सीमा पात्रा को पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा की है.

(इनपुट-IANS)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news