JNU छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लेफ्ट का जलवा, एबीवीपी को लगा झटका
Advertisement

JNU छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लेफ्ट का जलवा, एबीवीपी को लगा झटका

JNU Student Union Election Result: जेएनयू के छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर वामपंथी संगठनों की जीत हुई है. करीबी मुकाबले में एबीवीपी को छात्रसंघ चुनाव के चारों पदों पर हार का सामना करना पड़ा है.

JNU छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लेफ्ट का जलवा, एबीवीपी को लगा झटका

JNU Student Union Election Result: जेएनयू के छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर वामपंथी संगठनों की जीत हुई है. करीबी मुकाबले में एबीवीपी को छात्रसंघ चुनाव के चारों पदों पर हार का सामना करना पड़ा है. मतगणना के वक्त कई बार एबीवीपी के प्रत्याशी आगे बढ़ते दिखे. लेकिन मतगणना खत्म होने के बाद नतीजा वामपंथी संगठनों के लिए खुशी लेकर आया. चार साल बाद हुए छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने अपना दबदबा बनाए रखा.

वामपंथी संगठनों ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को हरा दिया. चार साल के अंतराल के बाद हुए चुनावों में अखिल भारतीय छात्र संघ (एआईएसए) के धनंजय ने 2,598 वोट हासिल करके जेएनयूएसयू अध्यक्ष पद का चुनाव जीता.

जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार उमेश सी अजमीरा ने 1,676 वोट हासिल किए. स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के अविजीत घोष ने एबीवीपी की दीपिका शर्मा को हराकर उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की.

वाम समर्थित बीएपीएसए उम्मीदवार प्रियांशी आर्य ने एबीवीपी के अर्जुन आनंद को हराकर महासचिव पद जीता. चुनाव समिति द्वारा वामपंथी संगठनों की उम्मीदवार स्वाति सिंह का नामांकन रद्द किए जाने पर वामपंथी संगठनों ने अपना समर्थन प्रियांशी आर्य को दिया था.

संयुक्त सचिव पद पर वामपंथी संगठनों के उम्मीदवार मोहम्मद साजिद ने एबीवीपी के गोविंद को हराकर जीत हासिल की.

Trending news