Jyotiraditya Scindia का कांग्रेस पर निशाना, बोले- आप सुनाने आए हैं तो सुनना भी पड़ेगा
Advertisement

Jyotiraditya Scindia का कांग्रेस पर निशाना, बोले- आप सुनाने आए हैं तो सुनना भी पड़ेगा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली में हुई घटना के मुद्दे को उठाते हुए विपक्षी सांसदों पर निशाना साधा. सिंधिया ने मोदी सरकार को किसानों के लिए प्रतिबद्ध बताया. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने राज्य सभा में कांग्रेस सहित विपक्ष के सभी नेताओं पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने विपक्षी नेताओं के सरकार पर हमले का जवाब देते हुए कहा कि आप सुनाने के लिए तो आ गए, लेकिन सुनने के लिए नहीं आए, अब आपको सुनना पड़ेगा. 

सरकार किसानों के लिए प्रतिबद्ध

ज्योतिरादित्य सिंधिया  (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि जिस सरकार ने किसानों को लागत से डेड़ गुना एमएसपी (MSP) का भुगतान किया, 2013-14 में 236 करोड़ से 40 गुना यानी 10,850 करोड़ रुपये दलहन किसानों को भुगतान किया. किसानों के सम्मान के लिए हर साल उनके खाते में 6,000 रुपये पहुंचाए, जिस सरकार ने फसल बीमा योजना लागू की हो, वो सरकार किसान विरोधी नहीं बल्कि किसानों के लिए प्रतिबद्ध है.

लोकतंत्र का अपमान
सिंधिया ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली में हुई घटना के मुद्दे को उठाते हुए विपक्षी सांसदों पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी का दिन हर भारतीय के लिए गौरव का दिवस होता है उसी दिन 394 पुलिसकर्मियों और पत्रकारों को घायल किया. तिरंगे को लेकर पुलिसकर्मियों को पीटा गया और कुएं में फेंका गया. राजधानी के कई हिस्सों को तहस-नहस कर दिया गया. उसके बाद भी जब सदन चलता है तो राष्ट्रपति अभिभाषण का बहिष्कार कर देश और लोकतंत्र का तिरस्कार किया जाता है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्षी नेताओं की कथनी और करनी में अंतर का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें: भारत की छवि खराब करने की बड़ी साजिश का खुलासा, खालिस्तानी संगठनों के साथ मिल Pakistan दे रहा अंजाम
 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारत में कोरोना प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सराहना की. उन्होंने कहा कि भारत का रिकवरी रेट 97 प्रतिशत है. जो विश्व में सबसे बड़ा आंकड़ा है. भारत को दूसरी लहर छू भी नहीं सकी है. नेतृत्व ने सही समय पर सही निर्णय लिया. लॉकडाउन से लाखों लोगों की जान बची. खुद कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा की संसदीय कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में सरकार के प्रयासों की सराहना की है.

LIVE TV

Trending news