काला जठेड़ी गैंग की मेंबर अनुराधा चौधरी पुलिस से केवल इंग्लिश में करती है बात, जेल में मंगाई अंग्रेजी बुक
Advertisement
trendingNow1956936

काला जठेड़ी गैंग की मेंबर अनुराधा चौधरी पुलिस से केवल इंग्लिश में करती है बात, जेल में मंगाई अंग्रेजी बुक

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी (Lady Don Anuradha) राजस्थान की गैंगस्टर है जिसपर फिरौती, किडनैपिंग और मर्डर की साजिश के कई केस दर्ज हैं. वह राजस्थान के डॉन आनंद पाल सिंह (Gangster Anand Pal Singh) से साथ भी काम कर चुकी है.

पुलिस की गिरफ्त में अनुराधा चौधरी

नई दिल्ली: गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jathedi) के बाद गिरफ्तार हुई लेडी डॉन अनुराधा चौधरी को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक नया खुलासा किया है. फिलहाल अनुराधा चौधरी (Lady Don Anuradha) उर्फ मैडम मिंज काला जठेड़ी के साथ 14 दिन की पुलिस रिमांड पर है. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक अधिकारी जब दोनों से पूछताछ करते हैं तो अनुराधा उर्फ रिवाल्वर रानी जांच अधिकारियों से सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी में ही बात करती है.

  1. इंग्लिश बोलती है लेडी डॉन
  2. जेल में पढ़ती है अंग्रेजी बुक
  3. काला जठेड़ी का हुलिया बदला

लेडी डॉन हर सवाल का जवाब अंग्रेजी में देती है, उसने खाली वक़्त में पढ़ने के लिए इंग्लिश बुक की भी मांग की थी जिसको मानकर स्पेशल सेल ने उसे एक मोटी इंग्लिश बुक भी मुहैया करा दी है.

काला जठेड़ी का नेपाल कनेक्शन!

काला जठेड़ी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि लेडी डॉन अनुराधा उसे फरारी के दौरान नेपाल ले गई. नेपाल ले जाने का मक़सद था कि जठेड़ी को आनंदपाल के ठिकाने पर ले जाकर दो मकसद पूरे किए जाएं. एक पैसों की ट्रेल को इस तरह बनाना कि उस तक पहुंचने वाले पैसों की ट्रेल पुलिस की पकड़ में ना आये और दूसरा फेक पासपोर्ट बनवाकर विदेश निकल जाना.

स्पेशल सेल की पूछताछ में लेडी डॉन ने बताया कि उसी ने काला जठेड़ी को हुलिया बदलने के लिए कहा था. अनुराधा के कहने पर ही जठेड़ी ने सरदार का हुलिया बना लिया था. पुलिस से बचने के लिए और सेफ रहने के लिए दोनों ने 6 महीने पहले मंदिर में शादी कर ली थी और पति-पत्नी की तरह रहने लगे थे. अपनी पहचान बदलकर फर्जी आईडी पर दोनों ने अपना नाम पुनीत भल्ला और पूजा भल्ला भी रख लिया था.

हुलिया बदलवाने में माहिर

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक जब अनुराधा राजस्थान के गैंगस्टर आंनदपाल (Gangster Anand Pal Singh) के साथ काम करती थी, उस समय उसका भी हुलिया उसने ही बदलवा दिया था. आंनदपाल कैसे कपड़े पहनेगा, किस तरह रहेगा और अपना जुर्म का काला धंधा कैसे चलाएगा, ये सब मैडम मिंज ही तय करती थी.

ये भी पढ़ें: लेडी डॉन अनुराधा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार, Kala Jathedi की है Girlfriend

सूत्रों ने बताया कि ये लेडी डॉन अनुराधा की ही प्लानिंग थी कि पुलिस की नज़रों में काला जठेड़ी का ठिकाना विदेश बताया जाए. अनुराधा ने ही काला जठेड़ी के गैंग के सभी गुर्गों को ये कहा हुआ था कि अगर वो पुलिस के हत्थे चढ़ जाएं तो पुलिस को ये बताना है कि काला जठेड़ी अब विदेश में है और वहीं से अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है. ये सब करना एक सोची-समझी प्लानिंग थी क्योंकि मैडम मिंज जानती थी कि जुर्म की दुनिया मे अगर पुलिस को थोड़ी सी भी भनक लग गई तो काला जठेड़ी का हाल भी आंनदपाल जैसा हो सकता है.  

साथियों के बारे में पूछताछ

स्पेशल सेल को अपनी अभी तक कि जांच में पता चला कि मैडम मिंज पर राजस्थान में 10 मामले दर्ज हैं. आखिरी मामला साल 2020 का है और उसी केस में उसपर 10 हज़ार का इनाम भी रखा हुआ था. पुलिस अब इनसे पूछताछ कर उन लोगों के बारे में जानने की कोशिश कर रही ही जो लोग फ़रारी के दौरान इनको लॉजिस्टिक सपोर्ट दे रहे थे. इससे काला जठेड़ी समेत दिल्ली-एनसीआर में ऑपरेट हो रहे बाकी गैंग की भी कमर तोड़ी जा सकती है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news