राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा 'कल्याण सिंह मार्ग', सम्मान देने के लिए हुआ ऐलान
Advertisement

राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा 'कल्याण सिंह मार्ग', सम्मान देने के लिए हुआ ऐलान

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को सम्मान देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार ने कई फैसले किये हैं. अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर रखने का विचार चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस विषय पर कैबिनेट में जल्द फैसला हो सकता है.

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के सम्मान में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. इसी विषय को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग (Kalyan Singh Marg) रखने का ऐलान किया है.

  1. कल्याण सिंह के सम्मान में यूपी सरकार ने लिया फैसला
  2. राममंदिर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग
  3. कई शहरों में किया जाएगा सड़क के नाम में बदलाव

सरकार ने लिए कई फैसले

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रेस ब्रीफिंग में इन फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि अयोध्या के अलावा लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा. वहीं उत्तर प्रदेश बीजेपी (Uttar Pradesh BJP) ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी है.

कल्याण सिंह का राजनीतिक सफर

कल्याण सिंह पिछले कुछ दिनों से काफी बीमार चल रहे थे. दो बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह को मोदी सरकार में राजस्थान और हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल भी बनाया गया था. आपको बताते चलें कि राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले कल्याण सिंह ने छह दिसंबर, 1992 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. ये वही दिन था जब अयोध्या (Ayodhya) में कारसेवकों ने बाबरी मस्जिद का विध्वंस किया गया था. इसके ठीक अगले दिन केंद्र ने यूपी की कल्याण सिंह सरकार को बर्खास्त कर दिया था. 

LIVE TV
 

Trending news