Zee Rozgar Samachar

अब चुनाव चिन्ह के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगी Kamal Haasan की पार्टी MNM, जानिए पूरा मामला

एमएनएम (MNM) ने अपनी याचिका में कहा है कि वह चुनाव चिन्ह (आरक्षण और आवंटन) आदेश, 1968 के प्रावधानों के अनुसार 2021 के तमिलनाडु विधान सभा चुनावों के लिए यह प्रतीक पाने की हकदार है. 

अब चुनाव चिन्ह के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगी Kamal Haasan की पार्टी MNM, जानिए पूरा मामला
फाइल फोटो

चेन्नईः अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) की पार्टी मक्कल निधि मय्यम एमएनएम (MNM) ने मद्रास हाई कोर्ट (Madras High Court) में एक याचिका दायर की है. इस याचिका में पार्टी ने चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की है कि वह उसे बैटरी टॉर्च (Battery Torch) का चिन्ह आवंटित करे. 

एमएनएम के अनुसार, पार्टी ने एमएनएम (MNM) को बैटरी टॉर्च (Battery Torch) प्रतीक आवंटित करने और एमजीआर मक्कल काची को इसका इस्तेमाल करने से रोकने के लिए याचिका दायर की है. एमएनएम (MNM) ने अपनी याचिका में कहा है कि वह चुनाव चिन्ह (आरक्षण और आवंटन) आदेश, 1968 के प्रावधानों के अनुसार 2021 के तमिलनाडु विधान सभा चुनावों के लिए यह प्रतीक पाने की हकदार है. हाल ही में चुनावी पैनल ने एमएनएम के 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में उसे बैटरी टॉर्च का चिन्ह आवंटित करने का अनुरोध ठुकरा दिया था. जबकि 2019 में एमएनएम ने इसी चिन्ह से 2019 का लोक सभा चुनाव लड़ा था, उसके बाद भी एमजीआर मक्कल काची को यह चुनाव चिन्ह दे दिया गया. 

Amit Shah West Bengal Visit Live: अमित शाह थोड़ी देर में रैली को संबोधित करेंगे, कई TMC नेता BJP में होंगे शामिल

एमएनएम को पुडुचेरी में भी यही चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है. अब एमएनएम यह चुनाव चिन्ह पाने के लिए कानूनी सहारा ले रहा है. पार्टी के संस्थापक कमल हासन (Kamal Haasan) तमिलनाडु से चुनाव लड़ेंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.