Kangana Ranaut: 'कंगना का बयान BJP की किसान विरोधी नीति का सबूत', एक्ट्रेस पर भड़के राहुल गांधी, MSP पर भी बोले
Advertisement
trendingNow12401695

Kangana Ranaut: 'कंगना का बयान BJP की किसान विरोधी नीति का सबूत', एक्ट्रेस पर भड़के राहुल गांधी, MSP पर भी बोले

Rahul Gandhi and Kangana Ranaut News: एक्ट्रेस कंगना रनौत की ओर से प्रदर्शनकारी किसानों पर दिया गया एक बयान बीजेपी के लिए मुसीबत बन गया है. पार्टी ने उस बयान से भले ही किनारा कर लिया हो लेकिन कांग्रेस ने उसे लपकने में देर नहीं की है. 

Kangana Ranaut: 'कंगना का बयान BJP की किसान विरोधी नीति का सबूत', एक्ट्रेस पर भड़के राहुल गांधी, MSP पर भी बोले

Rahul Gandhi Kangana Ranaut Latest News: किसानों पर दिए गए सांसद- एक्ट्रेस कंगना रनौत के विवादित बयान पर महाभारत तेज हो गई है. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इसे देश के करोड़ों किसानों का अपमान बताते हुए बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि कंगना रनौत का विवादित बयान भाजपा की किसान विरोधी नीति और नीयत का एक और सबूत है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि किसानों से किए वादों को पूरा करने में नाकाम मोदी सरकार का दुष्प्रचार तंत्र लगातार किसानों का अपमान करने में जुटा हुआ है. 

'किसान विरोधी नीति- नीयत का हिस्सा'

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करके लिखा, किसानों से किए वादों को पूरा करने में नाकाम मोदी सरकार का दुष्प्रचार तंत्र लगातार किसानों का अपमान करने में जुटा हुआ है. 378 दिन चले मैराथन संघर्ष के दौरान 700 साथियों का बलिदान देने वाले किसानों को भाजपा सांसद का बलात्कारी और विदेशी ताकतों का नुमाइंदा कहना भाजपा की किसान विरोधी नीति और नीयत का एक और सबूत है."

'शहीद किसानों का चरित्र हनन जारी'

उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक किसान विरोधी बोल पश्चिमी उत्तरप्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश के किसानों का घोर अपमान है, जिसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता. राहुल गांधी ने दावा किया, "किसान आंदोलन वापस लेते समय बनी सरकारी समिति आज भी ठंडे बस्ते में है, न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सरकार अपना रूख आज तक साफ नहीं कर सकी, शहीद किसानों के परिवारों को किसी तरह की राहत नहीं दी गई और ऊपर से लगातार उनका चरित्र हनन जारी है." 

'एमएसपी की गारंटी दिलवाकर रहेंगे'

कांग्रेस नेता ने कहा कि अन्नदाताओं का निरादर और उनके मान सम्मान पर हमला करने से किसानों से किया गया मोदी सरकार का धोखा छुप नहीं सकता. राहुल गांधी ने कहा, "नरेन्द्र मोदी और भाजपा कितनी भी साजिश कर लें, 'इंडिया' गठबंधन किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी दिलवा कर रहेगा." 

'पीएम की पार्टी से क्या रखें उम्मीदें'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी एक्स पर पोस्ट लिखकर बीजेपी पर निशाना साधा. खरगे ने लिखा, खुद प्रधानमंत्री मोदी जी ने भरी संसद में किसानों को “आंदोलनजीवी” और “परजीवी” की अपमानजनक संज्ञा दी थी… यहां तक की संसद में शहीद किसानों के लिए दो मिनट का मौन रखने से भी इंकार कर दिया. मोदी जी ने एमएसपी पर कमेटी और किसान की आय दोगुनी करने का झूठा वादा भी किया था. जब प्रधानमंत्री मोदी ये सब खुद कर सकते हैं तो उनके समर्थकों से शहीद किसानों के अपमान के सिवा देश और क्या उम्मीद रख सकता है! ये शर्मनाक और घोर निंदनीय किसान विरोधी विचारधारा मोदी सरकार का डीएनए है.

बीजेपी ने रनौत के बयान से किनारा किया

वहीं बीजेपी ने कंगना रनौत के उस बयान से असहमति जताते हुए किनारा कर लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार तथा हत्याएं हो रही थीं. उन्होंने एक मीडिया से बातचीत में कहा था कि जिस तरीके से दिल्ली बॉर्डर पर किसान कृषि कानूनों के विरोध में बैठे थे, उससे देश में आगे चलकर बांग्लादेश की तरह हालात हो सकते थे. लेकिन देश में मजबूत सरकार की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. उनका यह बयान आने के बाद बीजेपी ने इसे कंगना का निजी बयान बताते हुए किनारा झाड़ लिया. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news