Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक से BJP के पांव उखाड़ने की तैयारी, सरकार गठन में ये नया प्रयोग करने जा रही कांग्रेस
Advertisement

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक से BJP के पांव उखाड़ने की तैयारी, सरकार गठन में ये नया प्रयोग करने जा रही कांग्रेस

Karnataka Assembly Election Result 2023 Latest: कर्नाटक असेंबली चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही बीजेपी को परास्त कर बीजेपी एक बार फिर राज्य की सत्ता में वापस आ चुकी है. अब कांग्रेस ने राज्य से बीजेपी को हमेशा के लिए उखाड़ने के लिए बड़ा प्लान बना लिया है. 

Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक से BJP के पांव उखाड़ने की तैयारी, सरकार गठन में ये नया प्रयोग करने जा रही कांग्रेस

Reaction of Political Parties on Karnataka Assembly Election Result 2023: कांग्रेस ने कर्नाटक असेंबली चुनाव में फतह कर दक्षिण भारत में बीजेपी का बड़ा किला ध्वस्त कर दिया. चुनाव में इस बंपर जीत के बाद आज शाम 5.30 बजे बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार मौजूद रहेंगे. वहीं आज  सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात कर कर्नाटक में सीएम के मुद्दे पर चर्चा करेंगे. 

राज्य में बनाए जा सकते हैं 3 डिप्टी सीएम

सूत्रों से हवाले से खबर है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में एक सीएम के साथ तीन डिप्टी सीएम का फॉर्मूला अपना सकती है. इनमें एक वोक्कालिगा, एक दलित और एक डिप्टी सीएम लिंगायत समुदाय से हो सकता है. पार्टी के सीनियर नेता और प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार भी वोक्कालिगा समुदाय से ही आते हैं.

कांग्रेस की जीत से राहुल-प्रियंका खुश

वहीं कर्नाटक की जीत (Karnataka Election Result 2023) के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने जिन 5 गारंटी की बात चुनाव में की थी, उन्हें पहली कैबिनेट में ही पूरा करेंगे. राहुल ने कहा कि कर्नाटक की गरीब जनता ने शक्ति को हराया है.

कर्नाटक की जीत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बड़ा बयान दिया है. प्रियंका ने कहा कि कर्नाटक की जीत से साफ हो गया है कि अब भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी. साथ ही प्रियंका ने इसे राहुल की अगुवाई में बड़ी जीत बताया. राहुल को पीएम बनाने की मांग पर प्रियंका ने कहा कि ये बड़ी जिम्मेदारी है और जनता इस बारे में फैसला करेगी.

चुनावी नतीजों पर ममता बनर्जी ने किया ये दावा

शनिवार को घोषित हुए कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election Result 2023) के नतीजों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की हार असल में एजेंसी पॉलिटिक्स और अहंकार की हार है. ममता ने दावा किया कि अब एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की हार होगी.

कर्नाटक के असेंबली चुनाव में बीजेपी की हार से राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव भी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि ये मोदी जी की हार नहीं है. ये बीजेपी की जनविरोधी नीतियों की हार है. बीजेपी आज देश में कहां रह गई है. वह तो खत्म हो गई है. हमारी मंशा पीएम-सीएम बनने की नहीं है. हमारा मकसद सबको गोलबंद होकर एक साथ चुनाव में उतरना है. 

हिमंता बिस्वा सरमा ने रिजल्ट पर कही ये बात

असम के सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता हिमंता बिस्वा सरमा ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों (Karnataka Election Result 2023) पर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि हरेक लोक सभा चुनाव से पहले कर्नाटक में होने वाले असेंबली चुनाव में कांग्रेस जीत जाती है. पिछले कई वर्षों से यह ट्रेंड चला आ रहा है. लेकिन उसके बाद होने वाले संसदीय चुनावों में जनता पीएम मोदी को अपना आशीर्वाद देती है. इस बार भी यही ट्रेंड जारी रहने वाला है. 

Trending news