Karnataka में जारी वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस में छिड़ी सीएम को लेकर 'जंग', सिद्धारमैया के बेटे ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow11693213

Karnataka में जारी वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस में छिड़ी सीएम को लेकर 'जंग', सिद्धारमैया के बेटे ने की ये मांग

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती के बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने बड़ा बयान दिया है. कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान हुआ था. 

Karnataka में जारी वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस में छिड़ी सीएम को लेकर 'जंग', सिद्धारमैया के बेटे ने की ये मांग

Yathindra Siddaramaiah Statement: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती के बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.

यतींद्र सिद्धारमैया ने कहा, बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे...राज्य के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान हुआ था. इस बार चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन सत्ता की चाबी किसके हाथ लगती है, यह आज साफ हो जाएगा. 

राज्य के मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार तथा जद (एस) के एच डी कुमारस्वामी सहित कई अन्य बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.  राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी राज्य की सत्ता में क्रमिक बदलाव की 38 साल पुरानी परंपरा तोड़ने की उम्मीद में है. इसके लिए पार्टी मोदी प्रभाव पर भरोसा जता रही है. 

वहीं कांग्रेस भी इस चुनाव में जीत हासिल करना चाहती है ताकि वह इसका इस्तेमाल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने के लिए कर सके. वहीं यह भी देखा जाना बाकी है कि त्रिशंकु जनादेश की स्थिति में क्या सरकार बनाने की कुंजी पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जद (एस) के पास होगी?

जरूर पढ़ें...

दक्षिण के किले पर कौन करेगा कब्जा? दावे और वादों के बाद अब नतीजे का दिन
कर्नाटक का पहला रुझान आया, आंकड़े देखते ही इस पार्टी में दौड़ी खुशी की लहर

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news