Bengaluru: SNN लेकव्यू अपार्टमेंट में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 100 के पार, ये थी वजह
Advertisement
trendingNow1849757

Bengaluru: SNN लेकव्यू अपार्टमेंट में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 100 के पार, ये थी वजह

एक साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के इतने ज्यादा मामले सामने आने के बाद पूरे अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. यहां अब सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक सख्ती बरती जा रही है. 

कर्नाटक में एक ही इमारत में सौ के ऊपर नए केस मिलने के बाद हड़कंप मचा है.....

बेंगलुरू: कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरू (Bengaluru) में एक इमारत में रहने 103 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. शहर के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में इस अपार्टमेंट में दो बड़ी पार्टियों का आयोजन हुआ था. इसी वजह से यहां एक साथ इतने मामले सामने आए हैं. महानगर पालिका अधिकारियों के मुताबिक अपार्टमेंट के 1052 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था. जिसमें में से 103 लोगों कोरोना संक्रमित निकले हैं.

  1. एक ही अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना संक्रमित
  2. अपार्टमेंट में हाल ही में हुई थी दो बड़ी पार्टियां
  3. संपर्क में आए लोगों की भी हो रही है निगरानी
  4.  

कंटेनमेंट जोन बना अपार्टमेंट

एक साथ कोरोना के इतने ज्यादा मामले सामने आने के बाद अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. यहां अब सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक सख्ती बरती जा रही है. इन 103 लोगों में एक शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं बाकी लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. इनमें से कई लोग ऐसे भी थे जिनमें किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था.  

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम जारी

शहर के स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम अब इन सभी के सीधे संपर्क में आए लोगों की लिस्टिंग कर रही है. लोगों की पहचान सुनिश्चित होते ही सभी के आरटी-पीसीआर परीक्षण कराए जा रहे हैं.  अधिकारियों ने बताया है कि हाल ही में हुई पार्टी में इनमें ये बहुत से लोग शामिल हुए थे. साउथ बेंगलुरू के SNN लेकव्यू अपार्टमेंट्स में ये सभी लोग संक्रमित पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के South Africa वाले स्ट्रेन की दस्तक, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा- 4 मरीज मिले

कर्नाटक का कोरोना बुलेटिन

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, देश में 15 फरवरी तक 20,73,32,298 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई.  इनमें से 6,15,664 नमूनों का परीक्षण सोमवार को किया गया था. सोमवार के आए आंकड़ों के मुताबिक कर्नाटक में अब तक 12,267 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है. वहीं हाल ही के एक और बड़े कंटेनमेंट जोन की बात करें तो बेंगलुरु के ही एक प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज में भी एक साथ 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे. 

 वहीं, कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान के पहले चरण में अभी तक 87,20,822 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है.

LIVE TV
 

Trending news