Karnataka News: वीडियो बनाकर बच्चे की प्लेट से वापस ले लिए अंडे, मामला सामने आया तो 2 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं पर हो गया एक्शन
Advertisement
trendingNow12378260

Karnataka News: वीडियो बनाकर बच्चे की प्लेट से वापस ले लिए अंडे, मामला सामने आया तो 2 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं पर हो गया एक्शन

Karnataka Koppal District: कर्नाटक के एक जिले में अजीब मामला सामने आया है. वहां एक आंगनवाड़ी केंद्र में वीडियो बनाने के बाद कार्यकर्ताओं ने बच्चे की प्लेट से अंडे वापस ले लिए. यह मामला सामने आने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया.

 

सांकेतिक

Karnataka Koppal Anganwadi Fraud News: कर्नाटक के कोप्पल जिले में दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मध्याह्न भोजन के दौरान बच्चों की प्लेट से अंडे वापस लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला प्रकाश में आया. अधिकारियों के अनुसार, दो कार्यकर्ताओं ने आंगनवाड़ी में बच्चों को परोसे जा रहे अंडों का वीडियो रिकॉर्ड किया और तस्वीरें खींचीं. 

वीडियो बनाने के बाद वापस ले लिए अंडे

वीडियो बनाने के बाद, उन्होंने भोजन के दौरान बच्चों की प्लेट से तुरंत अंडे हटा दिए. अंडे सरकारी स्कूलों और आंगनवाड़ियों में दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन का अनिवार्य हिस्सा हैं. महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा नौ अगस्त को जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण अगले आदेश तक निलंबित कर दिया गया है.

दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हुईं निलंबित

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्नाटक की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने कहा कि जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया, तत्काल कार्रवाई की गई और विभाग के अधिकारियों को दोनों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को निलंबित करने के निर्देश दिए गए. 

मंत्री ने मामले में तलब की रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में कोप्पल के बाल विकास परियोजना अधिकारी को निलंबित करने और जिले के उप निदेशक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. मंत्री ने मामले के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट भी तलब की है.

(एजेंसी भाषा)

Trending news