Karnataka: विधानसभा में सावरकर की तस्वीर पर कांग्रेस का सवाल, BJP- तो क्या दाऊद की फोटो लगाएं?
Advertisement

Karnataka: विधानसभा में सावरकर की तस्वीर पर कांग्रेस का सवाल, BJP- तो क्या दाऊद की फोटो लगाएं?

Savarkar Karnataka Assembly: कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में आज वीडी सावरकर (VD Savarkar) की तस्वीर का अनावरण किया गया. इसको लेकर कांग्रेस विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया.

Karnataka: विधानसभा में सावरकर की तस्वीर पर कांग्रेस का सवाल, BJP- तो क्या दाऊद की फोटो लगाएं?

Karnataka Legislative Assembly Ruckus: कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) की तस्वीर लगाने को लेकर बवाल हो गया है. कांग्रेस (Congress) विधायकों ने विधानसभा के एसेंबली हॉल में सावरकर की तस्वीर लगाए जाने पर आपत्ति जताई और जमकर हंगामा किया. कांग्रेस का कहना है कि सावरकर विवादास्पद व्यक्तित्व थे, उनकी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. सावरकर की तस्वीर असेंबली हॉल में लगाए जाने की खबर मिलने पर कांग्रेस विधायक (Congress MLA) नाराज हो गए और भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) समेत अन्य महापुरुषों की तस्वीरें हाथ में लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

सावरकर पर कर्नाटक विधानसभा में हंगामा

बता दें कि आज सुबह कर्नाटक विधानसभा के असेंबली हॉल में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर का अनावरण किया गया. जिसके बाद कांग्रेस विधायकों ने विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को इस संबंध में लेटर भी लिखा है.

केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार

इस बीच, कांग्रेस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस के पहले जो नेता थे उनके साथ भी प्रॉब्लम थी, सबका अपोज करना ठीक नहीं है. सावरकर एक देशभक्त थे. अंडमान निकोबार की जेल में इतने वर्ष तक रहे. ये कांग्रेसी 1 दिन भी नहीं रह सकते. यह बार-बार कहते हैं कि कांग्रेस ने बलिदान दिया. जिसने बलिदान दिया कांग्रेस वह आपका नहीं है, यह जो है वह नकली कांग्रेस है.

इन महापुरुषों की तस्वीर लगाने की है मांग

पत्र में मांग की गई है कि असेंबली हॉल में महर्षि वाल्मीकि, बसवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य महापुरुषों की तस्वीरें लगाई जाएं.

सिद्धरमैया ने सावरकर की तस्वीर पर जताई आपत्ति

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने असेंबली हॉल में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगाए जाने पर कहा कि वीडी सावरकर एक विवादास्पद शख्सियत थे. कर्नाटक विधानसभा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने तस्वीर लगाए जाने पर चुप्पी साध रखी है. सावरकर की तस्वीर लगाने की कोई जरूरत नहीं है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news