केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद, तीर्थयात्री परेशान
Advertisement
trendingNow1561744

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद, तीर्थयात्री परेशान

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद पड़ा हुआ है. राजमार्ग के बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों एवं केदारघाटी की जनता काफी परेशान हैं. वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश से जिले के एक दर्जन से ज्यादा लिंक मार्ग बंद पड़े हुए हैं जिन्हें खोलने में विभाग को काफी समय लग रहा है.

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद, तीर्थयात्री परेशान

रुदप्रयाग: केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद पड़ा हुआ है. राजमार्ग के बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों एवं केदारघाटी की जनता काफी परेशान हैं. वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश से जिले के एक दर्जन से ज्यादा लिंक मार्ग बंद पड़े हुए हैं जिन्हें खोलने में विभाग को काफी समय लग रहा है.
 
जिले में भारी बारिश के कारण रुद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड हाईवे की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है. हाईवे पर ऑल वेदर कार्य के चलते जगह-जगह राजमार्ग दलदल में तब्दील हो गया है. तीन दिनों से यहां पर बोल्डर एवं मलबे का सिलसिला जारी है. राजमार्ग को खोलने में विभाग की मशीने जुटी हुई हैं लेकिन लगातार हो रहे भूस्खलन से दिक्कतें हो रही हैं.

राजमार्ग के बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही केदारघाटी की जनता भी परेशान है. उन्हें दूसरे रास्ते से भेजा जा रहा है. ऐसे में जनता काफी परेशान है. इसके अलावा लगातार हो रही बारिश से जिले के एक दर्जन लिंक मार्ग बंद पड़े हुए हैं. लोक निर्माण विभाग रुद्रप्रयाग का चोपड़ा-कुरझण-काण्डई मोटर मार्ग तिमली-मरोड़ा,  कोटी-बड़मा, गंगतल-डांगी, काण्डई-कमोल्डी, छेनागाड़.बक्सीर, बच्वाड़.चैंरा, रैंतोली-जसोली मोटरमार्ग बंद पड़े हुए हैं.

 

लोनिवि ऊखीमठ अन्तर्गत गुप्तकाशी-कालीमठ-कोटमा-जाल-चैमासी, मक्कू-पल्द्वाड़ी, पीएमजीएसवाई रुद्रप्रयाग के लमगौंडी-देवली, मनसूना-जुगासू, क्यार्क बैण्ड-पैलिंग, रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-कुरझण मोटरमार्ग बंद पड़े हैं. इन मोटरमार्गों में क्यार्कबैण्ड-पैलिंग मोटरमार्ग सौ मीटर धंस चुका है जिसे दुरुस्त करने में विभाग को दो सप्ताह का समय लगेगा.

इसके साथ ही पीएमजीएसवाई जखोली के तहत तुनेटा-भणगा व बंदरतोली-मवाणगांव मार्ग बंद हैं. लिंक मार्गों के बंद पड़े होने से ग्रामीण जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण जनता को रोजमर्रा की सामाग्री ढोने में दिक्कतें हो रही हैं. उन्हें पैदल रास्तों से मुख्य बाजारों तक पहुंचना पड़ रहा है. ऐसे में उनकी दिनचर्या ही खराब हो रही है.

Trending news