AAP vs L-G: दिल्ली में एक बार फिर से केजरीवाल सरकार और LG में तनातनी, AAP नेता ने लगाए ये आरोप
Advertisement
trendingNow11204265

AAP vs L-G: दिल्ली में एक बार फिर से केजरीवाल सरकार और LG में तनातनी, AAP नेता ने लगाए ये आरोप

AAP vs L-G tussle: दिल्ली में एक बार फिर से केजरीवाल सरकार v/s एलजी की स्थिति बन रही है. आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया है कि LG सरकारी कामों में हस्तक्षेप कर रहे हैं. 

AAP vs L-G: दिल्ली में एक बार फिर से केजरीवाल सरकार और LG में तनातनी, AAP नेता ने लगाए ये आरोप

AAP vs L-G in Delhi: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से राज्य सरकार और उप राज्यपाल के बीच तनातनी चल रही है. दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि LG सरकारी कामों में हस्तक्षेप कर रहे हैं. सरकार का कहना है कि LG ने बिना 'केजरीवाल-सरकार' को जानकारी दिए, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की मीटिंग बुलाई.

'LG अपने अधिकार-क्षेत्र वाले विभाग पर करें फोकस'

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके LG के इस कदम को असंवैधानिक बताया. उन्होंने कहा कि LG अपने अधिकार-क्षेत्र वाले विभागों पर फोकस करें. आतिशी ने बताया कि सोमवार 30 तारीख को नए एलजी ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की मीटिंग बुलाई और आदेश दिए. संबंधित मंत्री को इस बारे में नहीं बताया गया.

'संवैधानिक व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं LG'

आतिशी ने कहा, 'मैं एलजी महोदय को बताना चाहूंगी क्योंकि वे नए एलजी बने हैं, दिल्ली में एक संवैधानिक व्यवस्था है, उसके तहत लॉ एंड ऑर्डर और पुलिस केंद्र के जिम्मे है, इसके अलावा बिजली-पानी दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है, यह देश का संविधान कहता है. इसलिए जो मुद्दे दिल्ली की चुनी हुई सरकार के तहत आते हैं, उन मुद्दों पर एलजी साहब अधिकारियों की मीटिंग बुलाते हैं, तो वे संवैधानिक व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं.

'लॉ एंड ऑर्डर को सुधारने पर दें ध्यान'

आप नेता ने आगे कहा, 'मैं उनसे कहना चाहती हूं कि तीन कूड़े के पहाड़ों की व्यवस्था सुधारिए, गंदगी दिल्ली की बड़ी समस्या है, एमसीडी इस मामले में बिल्कुल नाकाम रही है. वे किसी भी महिला से बात करें तो पता चलेगा कि सुरक्षा व्यवस्था कितनी बड़ी समस्या है, वे उसे सुलझाएं, हर तरफ चोरियां हो रहीं हैं, दिन दहाड़े गोलियां चल रहीं हैं, लॉ एंड ऑर्डर और पुलिस की स्थिति सुधरती है तो दिल्ली वालों के लिए भी अच्छा होगा. मैं उनसे अपील करती हूं कि दिल्ली की संवैधानिक व्यवस्था के साथ किसी भी तरह की फेरबदल की कोशिश न करें.'

'सीएम को लेकर करें मीटिंग'

आतिशी ने कहा, 'अगर एलजी मीटिंग करना चाहते हैं तो सीएम से बोलें, सीएम उन्हें लेकर जाएंगे. लॉ एंड ऑर्डर का मुद्दा होता है, तो सीएम कमिश्नर से बात नहीं करते, वे एलजी से बात करते हैं. जब नए एलजी आए तो सीएम ने सबसे पहले यही कहा कि हम मिल जुलकर दिल्ली वालों के हक में काम करेंगे.

बीजेपी पर भी साधा निशाना

आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा, 'जो मुद्दे केंद्र के अधीन हैं पहले उसपर तो काम करें. पानी के मुद्दे पर बात करने से पहले पुलिस पर तो बात कर लें, दिल्ली में जो खुलेआम गोलियां चलती हैं उसपर तो कुछ बता दें. BJP का एक ही काम है, जब कुछ नहीं करना होता, तो मुद्दे को डायवर्ट करते हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news