Kerala Assembly Election 2021: राजनाथ सिंह बोले- LDF, UDF राज्य में 'फ्रेंडली मैच' खेल रहे
Advertisement
trendingNow1874358

Kerala Assembly Election 2021: राजनाथ सिंह बोले- LDF, UDF राज्य में 'फ्रेंडली मैच' खेल रहे

kerala Assembly Election 2021 के लिए प्रचार करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सत्तारूढ़ CPM नीत LDF और विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF पर निशाना साधा.

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री (फाइल फोटो).

तिरुवनंतपुरम: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि सोने और डॉलर की तस्करी के मामलों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) समेत केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच की सिफारिश करने का केरल सरकार का फैसला ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है और यह एक तरह से संविधान की संघीय व्यवस्था को चुनौती देना है.

UCC पर दिया ये बयान

केरल (Kerala) में 6 अप्रैल को होने वाले विधान सभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) में NDA उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, समान नागरिक संहिता (UCC) सभी समुदायों को भरोसे में लेने के बाद ही लागू की जाएगी. भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में यूसीसी का जिक्र किया है. राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हम सभी समुदायों को विश्वास में लेंगे और फिर आगे बढ़ेंगे. हम इस फैसले पर अडिग हैं.’

'संघीय व्यवस्था को चुनौती'

पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने पर राजनाथ सिंह ने कहा, केंद्र ने सभी राज्यों से पेट्रोल पर स्टेट टैक्स कम करने का अनुरोध किया था. तस्करी के मामलों पर उन्होंने कहा, ‘मुझे यह मालूम चला कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले की जांच कर रहा है और फिर केंद्रीय एजेंसी के खिलाफ एक न्यायिक आयोग नियुक्त किया गया. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इसका मतलब है कि राज्य सरकार संविधान की संघीय व्यवस्था को चुनौती दे रही है. यह 100 प्रतिशत संविधान के खिलाफ है.’

क्या है मामला

CPM के नेतृत्व वाली LDF सरकार ने हाल ही में ईडी समेत केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच का आदेश देने का फैसला किया है. उसने सोना तस्करी और डॉलर घोटाले में कथित तौर पर ‘जांच को भटकाने’ की बात कहकर यह आदेश दिया. इससे कुछ दिन पहले केरल क्राइम ब्रांच ने कुछ ईडी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

'LDF और UDF में दोस्ती'

सत्तारूढ़ CPM नीत LDF और विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 100 प्रतिशत साक्षरता के बावजूद केरल विभिन्न क्षेत्रों में अन्य राज्यों से पीछे है. उन्होंने कहा, ‘इसकी मुख्य वजह है कि आजादी के सात दशकों बाद भी राज्य एलडीएफ और यूडीएफ के चंगुल से बाहर नहीं आ सका है. राज्य को नए राजनीतिक विकल्प की जरूरत है और केवल भाजपा यह दे सकती है. यूडीएफ और एलडीएफ मैत्री मैच खेल रहे हैं.

यह भी पढ़े: West Bengal-Assam Assembly Election 2021: Amit Shah ने किया पहले चरण में बढ़त का दावा, बोले- बंपर वोटिंग BJP के लिए शुभ संकेत

राहुल गांधी पर निशाना

केंद्रीय मंत्री ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधते हुए कहा, वह हमेशा दिल्ली में मछुआरों के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने का आश्वासन देते हैं. संभवत: उन्हें नहीं मालूम कि मोदी जी ने 2019 में ही ऐसा मंत्रालय बना दिया था. राजनाथ सिंह ने वर्कला में सुबह रोड शो किया और अब वह कोट्टायम, त्रिशूर और एर्नाकुलम जिलों में प्रचार करेंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news