Amit Shah ने किया पहले चरण में बढ़त का दावा, बोले- बंपर वोटिंग BJP के लिए शुभ संकेत

West Bengal-Assam Assembly Election 2021: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण की बंपर वोटिंग को BJP के लिए शुभ संकेत बताया है. उन्होंने दावा किया कि बंगाल में बीजेपी 200 से अधिक सीट के साथ सरकार बनाएगी.

Amit Shah ने किया पहले चरण में बढ़त का दावा, बोले- बंपर वोटिंग BJP के लिए शुभ संकेत
अमित शाह, गृह मंत्री.

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने असम (Assam Election 2021) और पश्चिम बंगाल (West Bengla Election 2021) में बंपर मतदान को BJP की जीत के लिए शुभ संकेत बताया है. उन्होंने कहा, कल (शनिवार) असम और पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान हुआ. भारी मतदान के लिए दोनों राज्यों की जनता का धन्यवाद. शाह ने दावा किया कि बंगाल में पहले चरण की 30 सीटों में से 26 सीटें बीजेपी जीत रही है. असम में 47 में से 37 सीटने का दावा किया. 

'पहली बार बम नहीं फटा'

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, 'असम और पश्चिम बंगाल में मतदान शांतिपूर्ण और सकारात्मक हुआ है. एक व्यक्ति की भी मृत्यु नहीं हुई है. मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में हमारी पार्टी 30 में से 26 से भी ज्यादा सीटें जीत रही है. हम असम में भी 47 सीटों में से 37 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.' शाह ने कहा, ऐसा पहली बार हुआ है जब बंगाल में बिना बम फटे चुनाव हुआ है. 

'लोगों को घोर निराशा हुई'

शाह ने कहा, बंगाल की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है. आने वाले दिनों के लिये यह शुभ संकेत है. असम में सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने विकास का जो काम किया है जनता ने उसका समर्थन किया है. बंगाल में जिस प्रकार का तुष्टिकरण का माहौल था, घुसपैठियों का बेरोकटोक घुसना जारी था और औद्योगिक विकास में अनदेखी, महिला सुरक्षा के मामले में लोगों को घोर निराशा हुई है. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra: सामना में Anil Deshmukh पर सवाल, BJP बोली- शिवसेना की नौटंकी है

'ममता के आने से सिर्फ नाम बदला'

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, दीदी के आने से सिर्फ दल का नाम बदला, व्यवस्था वही रही. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम सोनार बांग्ला के नाम से विकास लेकर आएंगे. इसे लोगों ने स्वीकार किया है. बंगाल के अंदर शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चुनाव आयोग को भी धन्यवाद. बंगाल की महिलाओं को भी विशेष धन्यवाद. 

PM के बांग्लादेश दौरे पर कही ये बात  

ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बांग्लादेश दौर पर सवाल उठाए जाने के सवाल पर अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री ने अपने बांग्लादेश दौरे पर कोई प्रचार की बात नहीं कही. PM का दौरा दो देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए है. वहां पर उन्होंने न चुनाव की बात कही, न ममता बनर्जी के लिए कुछ कहा है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.