Assembly Election 2021: Kerala में बनेगा इतिहास! रुझानों में लगातार दूसरी बार LDF को मिला बहुमत
Advertisement
trendingNow1893480

Assembly Election 2021: Kerala में बनेगा इतिहास! रुझानों में लगातार दूसरी बार LDF को मिला बहुमत

Kerala Election Results 2021 Live: केरल में 633 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई. राज्य में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्यों सहित कुल 957 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज यह स्पष्ट हो जाएगा कि जनता ने इनमें से किस पर ज्यादा विश्वास जताया है.

पिनराई विजयन फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ सकते हैं (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: केरल में हुए विधानसभा चुनाव  के नतीजे ((Kerala Assembly Election Result 2021)) सामने आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में लेफ्ट नीत एलडीएफ (LDF) को बहुमत मिल गया है, वो इतिहास बनाने जा रहा है. रुझानों में लेफ्ट 77 सीटों पर आगे है, तो वहीं कांग्रेस 60 सीटों पर आगे है. भाजपा की बात करें तो वह सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है. रुझानों के अनुसार, पिनराई विजयन एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते दिखाई दे रहे हैं. केरल की 140 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान हुआ था.

  1. आज आ रहे हैं पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे
  2. केरल में फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ सकते हैं पिनराई विजयन 
  3. रुझानों में फिलहाल भाजपा की स्थिति कमजोर 

क्या नहीं चला BJP का जादू?

शुरुआती रुझानों को देखकर ऐसा लग रहा है कि राज्य में इस बार भी भाजपा (BJP) का जादू नहीं चला पाई. बता दें कि ओपिनियन पोल की तरह ही एग्जिट पोल में भी लेफ्ट नीत एलडीएफ की सरकार में वापसी का अनुमान लगाया जा रहा था. तकरीबन सभी एग्जिट पोल में सीपीएम नीत गठबंधन को पूर्ण बहुमत की बात कही गई थी. वहीं यूडीएफ के 50-60 सीटों में सिमटने का अनुमान लगाया गया था. जबकि भाजपा को एक या दो सीटें मिलने का दावा किया गया था.

VIDEO

ये भी पढ़ें -Assembly Election Results 2021 LIVE: नंदीग्राम में ममता पीछे, बंगाल में TMC 100 सीटों के पार, बीजेपी से कड़ी टक्करहो रही रेस

इनकी किस्मत का फैसला आज

बता दें कि केरल में 633 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई. केरल में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्य, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन, मेट्रोमैन  ई.श्रीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अलफोंस सहित 957 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज यह स्पष्ट हो जाएगा कि जनता ने इनमें से किस पर ज्यादा विश्वास जताया है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news