त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट के निजीकरण के विरोध में आगे आई केरल सरकार, PM मोदी को लिखी चिट्ठी
Advertisement
trendingNow1732422

त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट के निजीकरण के विरोध में आगे आई केरल सरकार, PM मोदी को लिखी चिट्ठी

केरल सरकार (Kerala government) ने तिरुवंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram International Airport) निजी कंपनी को दिए जाने के फैसले का विरोध जताया है.

फाइल फोटो

त्रिवेंद्रम: केरल सरकार (Kerala Government) ने त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Trivandrum International Airport) निजी कंपनी को दिए जाने के फैसले का विरोध जताया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को चिट्ठी लिखकर कैबिनेट के फैसले पर नाराजगी जताई है. पिनराई विजयन ने कहा है कि मोदी सरकार को अपने इस फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए.

  1. निजीकरण के खिलाफ 'लेफ्ट' सरकार
  2. CM के खत में भरोसा तोड़ने का हवाला
  3. PM से फैसला बदलने की अपील हुई

केरल की लेफ्ट सरकार का कहना है कि सर्वदलीय मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा दिलाया था कि ऐसा नहीं होगा.अब त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट समेत तीन हवाई हड्डों को 50 साल के लिए निजी कंपनियों को सौंपने की बात हो रही है. केरल सरकार के मुताबिक एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है. इसलिए लेफ्ट की सरकार ने मांग की है कि एयरपोर्ट के संचालन और मैनेजमेंट के लिए स्पेशल परपज वीकल (SPV) बनाए जाएं, जिसमें राज्य सरकार की बड़ी हिस्सेदार होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच दुनिया में बढ़ेगा तनाव, अमेरिका-ईरान और रूस आमने-सामने

चिठ्ठी में लिखी ये बड़ी बात
प्रधानमंत्री के नाम लिखी चिट्ठी में सीएम विजयन ने लिखा कि, 'प्रधानमंत्री मोदी के साथ मीटिंग में कहा गया था कि जब भी इस बारे में फैसला लिया जाएगा तब राज्य सरकार के सहयोग को ध्यान में रखा जाएगा'. लेकिन अब एयरपोर्ट को निजी कंपनी को देने का फैसला पूरी तरह से इस भरोसे को तोड़ने वाला है. 

 

Trending news