त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट के निजीकरण के विरोध में आगे आई केरल सरकार, PM मोदी को लिखी चिट्ठी

केरल सरकार (Kerala government) ने तिरुवंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram International Airport) निजी कंपनी को दिए जाने के फैसले का विरोध जताया है.

त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट के निजीकरण के विरोध में आगे आई केरल सरकार, PM मोदी को लिखी चिट्ठी
फाइल फोटो

त्रिवेंद्रम: केरल सरकार (Kerala Government) ने त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Trivandrum International Airport) निजी कंपनी को दिए जाने के फैसले का विरोध जताया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को चिट्ठी लिखकर कैबिनेट के फैसले पर नाराजगी जताई है. पिनराई विजयन ने कहा है कि मोदी सरकार को अपने इस फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए.

केरल की लेफ्ट सरकार का कहना है कि सर्वदलीय मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा दिलाया था कि ऐसा नहीं होगा.अब त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट समेत तीन हवाई हड्डों को 50 साल के लिए निजी कंपनियों को सौंपने की बात हो रही है. केरल सरकार के मुताबिक एयरपोर्ट का संचालन और प्रबंधन राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है. इसलिए लेफ्ट की सरकार ने मांग की है कि एयरपोर्ट के संचालन और मैनेजमेंट के लिए स्पेशल परपज वीकल (SPV) बनाए जाएं, जिसमें राज्य सरकार की बड़ी हिस्सेदार होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच दुनिया में बढ़ेगा तनाव, अमेरिका-ईरान और रूस आमने-सामने

चिठ्ठी में लिखी ये बड़ी बात
प्रधानमंत्री के नाम लिखी चिट्ठी में सीएम विजयन ने लिखा कि, 'प्रधानमंत्री मोदी के साथ मीटिंग में कहा गया था कि जब भी इस बारे में फैसला लिया जाएगा तब राज्य सरकार के सहयोग को ध्यान में रखा जाएगा'. लेकिन अब एयरपोर्ट को निजी कंपनी को देने का फैसला पूरी तरह से इस भरोसे को तोड़ने वाला है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.