Photos: किश्तवाड़ में 1 घर में लगी आग, फिर देखते-देखते खाक हो गए 90 घर; इतना भयानक था मंजर
Advertisement
trendingNow12472788

Photos: किश्तवाड़ में 1 घर में लगी आग, फिर देखते-देखते खाक हो गए 90 घर; इतना भयानक था मंजर

Kishtwar Fire Photos: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक सुदूर गांव में लगी भीषण आग में 90 घर जलकर खाक हो गए. जानकारी मिली है कि पहले एक घर में आग लगी और यह धीरे-धीरे पूरे इलाके में फैल गई.

Photos: किश्तवाड़ में 1 घर में लगी आग, फिर देखते-देखते खाक हो गए 90 घर; इतना भयानक था मंजर

Massive Fire in Kishtwar: (सैयद खालिद हुसैन/श्रीनगर) जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक सुदूर गांव में सोमवार को भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि कम से कम 90 घर जलकर खाक हो गए. हालांकि, राहत की बात है कि आग में किसी के हताहत होने या किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक घर में आग लग गई और उसने आसपास के अन्य घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे 90 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए.

आग लगने के कारणों का पता नहीं

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक आग लगने की कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन जानकारी मिली है कि पहले एक घर में आग लगी और यह धीरे-धीरे पूरे इलाके में फैल गई. सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब तक आग पूरी तरह से नहीं बुझाई जा सकी है, हालांकि इस पर काबू पा लिया गया है.

fallback

अचानक इतनी भयानक कैसे हो गई आग?

अधिकारियों ने बताया कि घनी आबादी वाले मुलवरवान गांव में सोमवार को दोपहर करीब पौने तीन बजे एक घर में रखे भूसे में आग लग गई और यह आग आस-पास के घरों में भी फैल गई. गांव में ज्यादातर मकान लकड़ी से बने थे और इस वजह से आग इतनी तेजी से फैल गई. अधिकारियों के अनुसार जिस घर में पहले आग लगी, उसके मालिक ने सर्दियों में मवेशियों को खिलाने के लिए भूसा जमा किया था. अधिकारियों के मुताबिक पांच दमकल गाड़ियां वरवान तहसील के इस गांव में भेजी गईं, लेकिन वे मौके पर पहुंच नहीं पाईं. तब तक आग ज्यादा भड़क गई.

fallback

प्रभावित लोगों को मुहैया कराई जा रही मदद

किश्तवाड़ जिले के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि आग ने बहुत तबाही मचाई है, जिससे कई परिवार बेघर हो गए हैं. बेघर और प्रभावित लोगों को सहायता और मदद मुहैया कराई जा रही है. अधिकारियों ने ग्रामीणों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

fallback

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news