आपने सिद्धारमैया का इस्तीफा लिया क्या? कोलकाता केस पर राहुल ने ममता सरकार को घेरा तो भड़की TMC; 5 बड़े अपडेट
Advertisement
trendingNow12390562

आपने सिद्धारमैया का इस्तीफा लिया क्या? कोलकाता केस पर राहुल ने ममता सरकार को घेरा तो भड़की TMC; 5 बड़े अपडेट

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के सरकारी अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करने वालों में बंगाल कांग्रेस भी शामिल है. राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा कि मामले में आरोपियों को बचाने की कोशिश हुई. TMC को यह नागवार गुजरा है.

आपने सिद्धारमैया का इस्तीफा लिया क्या? कोलकाता केस पर राहुल ने ममता सरकार को घेरा तो भड़की TMC; 5 बड़े अपडेट

Kolkata Doctor Case Updates: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर के मामले में कुल 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पश्चिम बंगाल पुलिस के अनुसार, 5 नई गिरफ्तारियां और की गई हैं. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि बंगाल अब महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है. बोस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी चीफ अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा है. इस मामले पर राजनीति भी धुआंधार हो रही है. विपक्षी दलों, मुख्य रूप से बीजेपी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. TMC को INDIA धड़े के अधिकतर सहयोगियों का साथ मिला है, लेकिन वे मामले में न्याय सुनिश्चित किए जाने की मांग कर रहे हैं. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान जरूर TMC को रास नहीं आया. राहुल ने ममता सरकार के इरादे पर सवाल क्या उठाए, TMC के राज्यसभा सांसद ने उन्हें कर्नाटक का हवाला देकर घेरना शुरू कर दिया. पढ़‍िए, कोलकाता में डॉक्टर से बलात्कार-हत्या के मामले में अब तक के टॉप अपडेट्स. 

  1. राहुल गांधी पर भड़के TMC नेता: कोलकाता कांड पर राहुल ने कहा था कि 'पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है.' बंगाल कांग्रेस भी विरोध में सड़कों पर उतर आई है. इस पर, तृणमूल कांग्रेस के  पूर्व राज्यसभा सांसद कुणाल घोष ने कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत द्वारा कथित भूमि आवंटन घोटाले में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी देने से संबंधित समाचार लेख की तस्वीर पोस्ट करते हुए, X पर लिखा, 'तो, राहुल गांधी जी, क्या आप अपने सीएम से इस्तीफा देने के लिए कहेंगे? यह भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप है. पश्चिम बंगाल की घटना के बारे में सही जानकारी के बिना, ममता बनर्जी द्वारा उठाए गए कदमों को जाने बिना, आपने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की. अब, क्या आप कृपया अपने सीएम के बारे में कदम उठाएंगे?'
  2. INDIA के अन्य दलों की राय: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रविवार को कहा कि कोलकाता में हुई घटना बेहद दिल दहला देने वाली, दर्दनाक और अकल्पनीय है. उन्होंने सीबीआई से मामले की जांच में तेजी लाने को कहा. सिंह ने कहा, 'ममता बनर्जी के सवाल और स्थानीय केंद्रीय मंत्रियों के आरोप इसमें शामिल जिम्मेदारी को उजागर करते हैं. इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए बल्कि इसमें शामिल सभी पक्षों द्वारा संवेदनशीलता के साथ निपटा जाना चाहिए.' सीएम का बचाव करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा था, 'ममता बनर्जी एक महिला का दर्द समझती हैं. उन्होंने मांग के अनुसार कार्रवाई की है. सरकार ने मामले की जांच सीबीआई या किसी अन्य संस्था से कराने का भी फैसला किया है. भाजपा को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.' झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी इस मुद्दे पर बनर्जी की तरफ से उठाए गए कदमों का जिक्र किया.
  3. अब तक कुल 37 गिरफ्तार: कोलकाता कांड के सिलसिले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या 37 हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को अभी तक की जांच में रेप एंड मर्डर में किसी दूसरे के शामिल होने के पुख्ता सबूत नहीं मिले. हैं. सीबीआई की जांच मुख्‍य आरोपी संजय रॉय पर ही अटकी है. आरोपी ने कोलकाता पुलिस और सीबीआई के सामने अपना गुनाह कबूल किया है लेकिन सीबीआई को संजय रॉय के बयानों पर शक है. इस लिए उसका साइकोलॉजिकल टेस्ट कराया जा रहा है.
  4. गवर्नर बोले- बंगाल महिलाओं के लिए सेफ नहीं: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, 'बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह नहीं है. बंगाल ने अपनी महिलाओं को निराश किया है. समाज ने नहीं बल्कि मौजूदा सरकार ने अपनी महिलाओं को निराश किया है. बंगाल को उसके प्राचीन गौरव पर वापस लाया जाना चाहिए, जहां महिलाओं को समाज में सम्मानजनक स्थान प्राप्त था... महिलाएं अब 'गुंडों' से डरती हैं, यह सरकार ने पैदा किया है जो इस मुद्दे के प्रति असंवेदनशील है...' मृत डॉक्टर की मां के बयान पर उन्होंने कहा, 'मैं मां की भावनाओं का सम्मान करता हूं. कानून अपना काम करेगा...'
  5. पीड़िता के मां-बाप का बयान: बलात्कार के बाद जिस डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी, उसके माता-पिता ने उसके शव को संभालने के तौर-तरीके को लेकर चिंता जाहिर की है. दोनों ने आरोप लगाया है कि इस वारदात के बाद अस्पताल के सेमिनार हॉल में उनकी बेटी का पार्थिव शव जिस हालत में मिला था, वह शुरू में उसी दशा में नहीं था. मृतका के माता-पिता ने पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना की कि वह बलात्कार के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सार्वजनिक विरोध के बावजूद स्वतःस्फूर्त सार्वजनिक आक्रोश को दबाने का प्रयास कर रही है.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news