लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में हुए भर्ती
Advertisement
trendingNow12309742

लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में हुए भर्ती

Adwani In AIIMS: आडवाणी के साथ उनके परिवार के और करीबी लोग भी अस्पताल में मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स के जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर की निगरानी में उन्हें रखा गया है.

लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में हुए भर्ती

Lal Krisha Advani: बीजेपी के लौहपुरुष, पूर्व उप प्रधानमंत्री और देश के सबसे सीनियर नेता में शुमार लालकृष्ण आडवाणी को एम्स में भर्ती कराया गया है. बुधवार देर रात को उन्हें एम्स ले जाया गया है. उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है, आडवाणी के साथ उनके परिवार के और करीबी लोग भी अस्पताल में मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स के जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर की निगरानी में उन्हें रखा गया है.

एक्सपर्ट डॉक्टरों की देखरेख में

फिलहाल लालकृष्ण आडवाणी एक्सपर्ट डॉक्टरों की देखरेख में हैं. उम्मीद है जल्द ही उनके स्वास्थ्य पर अपडेट आएगा. बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी इस समय 96 साल के हैं और इसी साल उन्हें देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया है. 

बीजेपी के लौहपुरुष

बीजेपी के दिग्गज नेता रहे आडवाणी ने जनसंघ से लेकर बीजेपी को भी मजबूत बनाने में पूरा जीवन लगा दिया. बीजेपी की मौजूदा पीढ़ी के तमाम नेताओं की फौज को आडवाणी ने ही तैयार किया था. पीएम मोदी खुद आडवाणी के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हैं. आडवाणी ने अपने सियासी जीवन में आधा दर्जन यात्राएं निकालीं. इनमें राम रथ यात्रा, जनादेश यात्रा, स्वर्ण जयंती रथ यात्रा, भारत उदय यात्रा, भारत सुरक्षा यात्रा, जनचेतना यात्रा शामिल हैं.

96 साल के आडवाणी 

लालकृष्ण आडवाणी वे साल के हैं. उनका जन्म 8 नवंबर, 1927 को पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था. बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत में आकर बस गया था. 

Trending news