अमित शाह के 'पाकिस्‍तान' वाले बयान पर घमासान, चुनाव आयोग से शिकायत करेगा महागठबंधन
Advertisement
trendingNow1274428

अमित शाह के 'पाकिस्‍तान' वाले बयान पर घमासान, चुनाव आयोग से शिकायत करेगा महागठबंधन

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के 'पाकिस्‍तान में पटाखे' संबंधी बयान को लेकर घमासान मच गया है। इस बयान के खिलाफ अब महागठबंधन के नेता शुक्रवार को अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। महागठबंधन के नेताओं ने आरोप लगाया है कि अमित शाह चुनाव को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। गौर हो कि अमित शाह ने गुरुवार को रक्‍सौल में एक चुनावी सभा में कहा था कि यदि गलती से बीजेपी बिहार चुनाव में हारी तो पाकिस्‍तान में पटाखे छूटेंगे।  

अमित शाह के 'पाकिस्‍तान' वाले बयान पर घमासान, चुनाव आयोग से शिकायत करेगा महागठबंधन

पटना : बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के 'पाकिस्‍तान में पटाखे' संबंधी बयान को लेकर घमासान मच गया है। इस बयान के खिलाफ अब महागठबंधन के नेता शुक्रवार को अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। महागठबंधन के नेताओं ने आरोप लगाया है कि अमित शाह चुनाव को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। गौर हो कि अमित शाह ने गुरुवार को रक्‍सौल में एक चुनावी सभा में कहा था कि यदि गलती से बीजेपी बिहार चुनाव में हारी तो पाकिस्‍तान में पटाखे छूटेंगे।  

इस बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि बिहार चुनाव में हार सामने देख अमित शाह हताश हो गए हैं। बीजेपी के नरभक्षी हैं अमित शाह। हम चुनाव आयोग से बीजेपी पर बैन लगाने की मांग करेंगे। अमित शाह ने बिहारियों का अपमान किया है और वे पागल हो गए हैं। लालू ने सवालिया लहजे में कहा कि अमित शाह किस धर्म को मानते हैं, वे अपनी जाति बताएं।  

इस बीच, सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव आतंकियों को शरण देते हैं। पाकिस्‍तान में पटाखे छोड़ने की बात गाली नहीं है। वहीं, गिरिराज सिंह ने कहा कि महागठबंधन के नेताओं पर जिन्‍ना का जिन्‍न सवार हो गया है। जेडीयू नेता केसी त्‍यागी ने अमित शाह के बयान को गरीबों और दलितों का अपमान बताया।

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनावों में हार जाती है तो पाकिस्तान में दिवाली मनाई जाएगी। उनके इस बयान को विरोधियों ने चुनावों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश बताया है। शाह ने पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर भाजपा किसी वजह से बिहार चुनाव हार जाती है तो हार-जीत तो पटना में होगी लेकिन पटाखे पाकिस्तान में छोड़े जाएंगे। उन्होंने लोगों से भाजपा नीत राजग के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि क्या वे चाहते हैं कि पाकिस्तान में आतिशबाजी हो। बिहार में अगले दो चरणों के मतदान से पहले तेज प्रचार हो रहा है और ऐसे में शाह के बयानों को इस लिहाज से भी देखा जा रहा है कि इन चरणों में वे विधानसभाएं शामिल हैं जहां मुस्लिम बहुतायत में हैं।

इस बीच, महागठबंधन ने शाह के बयान पर कड़ा ऐतराज जताते हुए आज चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जदयू, राजद और कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान का उल्लेख करने को लेकर शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगा। इस बयान का उद्देश्य सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं का विभाजन करना है। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने वाल्मीकिनगर और बगहा की रैलियों में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद पर हमला बोला। उन्होंने एक रैली में कहा कि अगर महागठबंधन बिहार चुनाव जीतता है तो आपको पता है, सबसे ज्यादा खुशी किसे होगी, नीतीश कुमार या लालू प्रसाद को नहीं बल्कि मोहम्मद शहाबुद्दीन को। शाह के ये बयान इन खबरों की पृष्ठभूमि में आए हैं कि भाजपा नीत गठबंधन के लिए प्रदेश में चुनाव जीतना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है, जबकि पहले की खबरों में भाजपा नीत राजग की स्थिति मजबूत बताई गई थी।

Trending news