पहले से इन 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं Lalu Yadav, अब लंग इन्फेक्शन से हुए परेशान
Advertisement
trendingNow1833130

पहले से इन 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं Lalu Yadav, अब लंग इन्फेक्शन से हुए परेशान

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को सांस लेने में परेशानी के बाद रांची (Ranchi) के रिम्स (RIMS) अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन वह पहले से 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं.

लालू यादव पहले से 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं. (फाइल फोटो)

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को सांस लेने में परेशानी के बाद झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिम्स के पेइंग वॉर्ड में भर्ती लालू यादव की तबीयत स्थिर है और परिवार के सदस्य रांची पहुंच गए हैं.

  1. लालू प्रसाद यादव रांची रिम्स में भर्ती हैं
  2. लालू यादव को सांस लेने में परेशानी है
  3. लालू चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता हैं

इन 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव

सांस लेने में समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पहले से 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं. रिम्स की रिपोर्ट के अनुसार, लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमजोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत, POST AVR 2014 (दिल से सम्बंधित ) जैसी समस्याओं से ग्रसित हैं.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- अवैध वैक्सीन लगाने से अब चीन में फैल रही है नई बीमारी, संक्रमितों की संख्या हुई 1000

लालू यादव को लंग इन्फेक्शन

रिम्स (RIMS) निदेशक ने कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के लंग्स में इन्फेक्शन है, हालांकि अभी वह ठीक हैं और चल व बात भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लालू यादव को निमोनिया की दवाई दी गई है. इसके अलावा कोरोना वायरस की जांच के लिए उनका एंटीजन टेस्ट किया गया था, जो नेगेटिव आया है. इसके अलावा आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच भी की गई है, जिसका रिपोर्ट कल आएगा.

परिवार के सदस्य पटना से रांची पहुंचे

लालू यादव की तबीयत खराब होने के बाद उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व सीएम सीएम राबड़ी देवी (Rabri Devi), छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) समेत कई परिजन और समर्थक पटना से रांची पहुंच गए हैं.

चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं लालू यादव

बता दें कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता हैं और 23 दिसंबर 2017 को जेल भेजा गया था. लालू का सजा काटते हुए तीन साल पूरे हो गए हैं, लेकिन पिछले ढाई साल से वह बीमारी के कारण रांची रिम्स में भर्ती हैं और इलाज करा रहे हैं. 6 दिसंबर 2018 को लालू यादव को जेल से रिम्स में शिफ्ट किया गया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news