लॉरेंस बिश्नोई की Crime Files और उसके स्पेशल 26, एक क्लिक में पढ़िए सबकी क्राइम कुंडली
Advertisement
trendingNow12491881

लॉरेंस बिश्नोई की Crime Files और उसके स्पेशल 26, एक क्लिक में पढ़िए सबकी क्राइम कुंडली

Crime News: अपराध की दुनिया के इतिहास में पहली बार आज हम आपको गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का वो काला चिट्ठा बताएंगे जो आपने कभी न पढ़ा होगा और ना ही देखा होगा. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों से जुड़े हर काले कारनामे आज बेनकाब होंगे.

लॉरेंस बिश्नोई की Crime Files और उसके स्पेशल 26, एक क्लिक में पढ़िए सबकी क्राइम कुंडली

Lawrence Bishnoi crime files: अपराध की दुनिया के इतिहास में पहली बार आज हम आपको गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का वो काला चिट्ठा बताएंगे जो आपने कभी न पढ़ा होगा और ना ही देखा होगा. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों से जुड़े हर काले कारनामे आज बेनकाब होंगे. पहली बार हम लॉरेंस के स्पेशल 26 से के बारे में बताएंगे. वो जेल में है, लेकिन जेल के बाहर उसकी दहशत है. वो देश का सबसे बड़ा गैंगस्टर है. जिसकी सत्ता जेल के अंदर से भी चलती है. उसके एक इशारे पर उसके शूटर और गैंगस्टर खुलेआम हत्या, धमकी और रंगदारी की वारदातों को अंजाम देते हैं. अपराध की दुनिया के इतिहास में आज पहली बार लॉरेंस की पूरी क्राइम गैंग का काला चिट्ठा एकसाथ सामने आएगा. आज हम आपको लॉरेंस बिश्नोई के सबसे खासमखास गुर्गों और गैंगस्टर से रूबरू करवाएंगे. लॉरेंस किसको फाइनेंस करता है. लॉरेंस सबसे ज्यादा किसपर भरोसा करता है?

लॉरेंस के स्पेशल 26 कौन हैं?

जेल में भी कैसे लॉरेंस की क्राइम गैंग काम कर रही है. लॉरेंस के स्पेशल 26 कौन हैं. और जेल में लॉरेंस की मौज कैसे होती है. आइए जानते हैं. हम आपको लॉरेंस गैंग की क्राइम कुंडली बताएंगे. उसके स्पेशल 26 गैंगस्टर के अपराध की किताब भी खुलेगी. लेकिन उनके बारे में हम आपको बताएं उससे पहले लॉरेंस बिश्नोई और उसके बड़े अपराधों के बारे में भी जान लीजिए. जिसकी वजह से साल 2008 में पंजाब यूनिवर्सिटी इलेक्शन के दौरान पहली गोली चलाने वाला लॉरेंस आज देश का सबसे बड़ा गैंगस्टर है.

लॉरेंस की Crime Files

लॉरेंस ने 2021 में मशहूर पहलवान गुरलाल सिंह की हत्या करवाई. 2022 में पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला का मर्डर मर्डर करवाया. साल 2023 में करणी सेना के अध्य सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का मर्डर करवाया. फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई. और पंजाब सिंगर को वसूली की धमकी दी.

सबसे पहले कुछ खास गैंगस्टर्स के बारे में जानिए

इसका खूंखार अपराधी का नाम है प्रियव्रत दहिया उर्फ फौजी. ये सिद्धू मूसेवाला मर्डर के शूटर्स को लीड कर रहा था. और लॉरेंस के इशारे पर गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में था. फौजी को आदेश मिला था कि सिद्धू मूसेवाला अगर AK-47 की गोली से न मरे तो हैंड ग्रेनेड लेकर जाओ.  उसकी गाड़ी ही उड़ा देना.

अगला नाम है जगदीप उर्फ जग्गू भगवानपुरिया. लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का खास दोस्त. कनाडा में पंजाब के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी ली. 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के स्पेशल 26 के एक और गैंगस्टर के बारे में जानिए. नाम है संपत नेहरा.  संपत नेहरा जो कभी खिलाड़ी बनना चाहता था.  वो लॉरेंस बिश्नोई का दाहिना हाथ माना जाता है. सलमान खान को धमकी देकर सुर्खियों में आया. 4 राज्यों में हत्या लूट और फिरौती के 25 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं.  2 लाख का इनाम घोषित है.

एक नाम और ना जो लॉरेंस के स्पेशल 26 में शामिल वो है रोहित गोदारा. रोहित गोदारा मोबाइल टेक्नीशियन से गैंगस्टर बना. लॉरेंस के इशारे पर विदेश में बैठकर रंगदारी और वसूली का काम करता है.  शूटर्स के लिए पैसों का इंतजाम करता है.

भाई भी शामिल

लॉरेंस बिश्नोई के स्पेशल 26 में उसका भाई अनमोल बिश्नोई भी शामिल हो चुका है. जो फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेश में बैठा है. अपने गैंगस्टर भाई के इशारे पर अपराधिक वारदातों को अंजाम देता है. अनमोल, लॉरेंस के इशारे पर अपराध करता है. कुछ दिनों पहले पंजाबी सिंगर सोनू ठुकराल को धमकी देने के मामले में अनमोल का नाम आया था. 

लॉरेंस अपने गैंगस्टर्स साथियों के साथ सेल्फी ले रहा है. जेल में भी उसका दरबार चल रहा है. जेल के बाहर और अंदर के गैंगस्टर्स के दम पर लॉरेंस जेल के अंदर और बाहर दहशत का दूसरा नाम बना हुआ है.  

अब आप लॉरेंस बिश्नोई को वो स्पेशल सदस्यों के नाम पढ़ लीजिए जो उसके इशारे पर कहीं भी कुछ भी करने को तैयार हैं. और वो नाम हैं.

संदीप उर्फ काला जठेड़ी,  कशिश काद्यान उर्फ कुलदीप, जगदीप उर्फ जग्गू भगवानपुरिया, प्रियव्रत दहिया उर्फ फौजी, रविंदर उर्फ काली राजपूत, राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा. नरेश कुमार उर्फ अनुज, सतविंदर उर्फ गोल्डी बराड़. नरेश यादव उर्फ सेठी, दीपक बॉक्सर, बिंटू उर्फ मिंटू,
रोहित गोदारा, संपत नेहरा, सचिन उर्फ भांजा, काला राणा, केशव कुमार, अनिल चिप्टी, अक्षय अंतिल, दीपक उर्फ टिन्नू.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news