भाजपा ने जारी की 5वीं लिस्ट, किया 111 उम्मीदवारोंका ऐलान, कंगना को भी टिकट
Advertisement

भाजपा ने जारी की 5वीं लिस्ट, किया 111 उम्मीदवारोंका ऐलान, कंगना को भी टिकट

24 March 2024 Latest Update: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी विरोध प्रदर्शन और तेज करेगी. वहीं, दूसरी तरफ होली की धूम है. पपुआ न्यू गिनी में भूकंप आ गया है.

भाजपा ने जारी की 5वीं लिस्ट, किया 111 उम्मीदवारोंका ऐलान, कंगना को भी टिकट
LIVE Blog

Live Updates 24 March 2024: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ पार्टी पूरी दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन करेगी. आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में किया जाएगा. AAP के इस विरोध प्रदर्शन में होलिका दहन के समय पुतला फूंका जाएगा और कैंडल मार्च निकाला जाएगा. इधर, आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की विचारधारा से लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल होगी.

दिल्ली में AAP Vs BJP सियासत तेज

साथ ही पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली की सरकार भी चलेगी और पार्टी भी. अगर ये सोच रहे कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके पार्टी और सरकार के बढ़ते कदम रोक देंगे तो ऐसा नहीं होगा. दिल्ली में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजघाट पहुंचकर भ्रष्टाचार के खिलाफ संकल्प लिया और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा.

देश में छाया होली का खुमार

देश में होली की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. कहीं बाजारों में खरीददारी चल रही है तो कहीं फूलों के साथ होली खेली भी जा रही है. कल होली है और उससे पहले बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिव्यांग बच्चों के लिए होली के मौके पर एक खास कार्यक्रम भी रखा गया. वाराणसी के प्रसिद्ध अस्सी घाट में भी होली धूम धाम से मनाई गई.

(देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...)

24 March 2024
21:24 PM
21:21 PM

कंगना रनौत की राजनीति में एंट्री

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस बार लिस्ट में सबसे बड़ा नाम उम्मीदवारी के तौर पर जो सामने आया है वह फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का है. पार्टी ने उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. इसके अलावा टीवी के सुपरहिट श्रीराम अरुण गोविल भी चुनावी रण में उतरेंगे. उन्हें पार्टी ने मेरठ लोकसभा सीट से उतारा है. 

21:16 PM

सीता सोरेन को दुमका से बनाया उम्मीदवार

पीलीभीत से वरुण गांधी, सहारनपुर से राघव लखनपाल, कानपूर से रमेश अवस्थी को BJP ने टिकट दिया है. बता दें, BJP ने सीता सोरेन को दुमका से उम्मीदवार बनाया है. तो वहीं, सहारनपुर से राघव लखनपाल, कानपूर से रमेश अवस्थी को BJP ने टिकट दिया है. 

21:15 PM

 BJP ने 111 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान 

 

 

21:00 PM

Loksabha Election के लिए BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने 5वीं लिस्ट जारी की है. BJP ने 111 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बताया जा रहा है, कि हिमाचल की मंडी से कंगना रनौत, वायनाड से के सुरेंद्रन, मेनका गांधी को सुल्तानपुर से टिकट मिला है.  

20:41 PM

मथुरा : होली के दिन बांके बिहारी मंदिर के दर्शनों में बदलाव

होली के दिन बांके बिहारी मंदिर में सुबह 7: 45 से 12 बजे तक होंगे दर्शन, बता दें, श्रंगार आरती 7: 45 बजे होगी. वहीं राजभोग आरती का समय दोपहर 11:55 सांयकाल में है. दर्शनों के समय में भी बदलाव है, बता दें, कि शाम 5: 30 बजे से रात के 9:30 तक दर्शन होंगे, शयन भोग आरती रात में 9: 25 बजे होगी. बता दें, बृज में उमड़ रहा है, आस्था का सैलाब हर रोज लाखों की संख्या में भक्त पहुंच रहे है. 

20:05 PM

जनरल वीके सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव

जनरल वीके सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव, उनका कहना है, कि 'गाजियाबाद के लोगों का आभार, देश के प्रति अपनी सेवा जारी रखूंगा'. 

 

19:52 PM

जेल' से केजरीवाल का पहला 'ऑर्डर'! AAP के BJP से 3 सवाल, 'ये रिश्ता क्या कहलाता है ?' BJP की नई लिस्ट, किसका कटा टिकट?

 

19:49 PM

अबकी बार भारत में दुनिया का सबसे महंगा चुनाव, लोकसभा इलेक्शन में खर्च होगी भयंकर रकम 

 

18:51 PM

दो बार हार चुके हैं अजय राय, फिर भी क्यों कांग्रेस ने PM मोदी के सामने उतारा?

 

17:51 PM

केजरीवाल अपनी पत्नी को सीएम बनाना चाहते हैं..', 12 साल पुरानी बात याद दिलाकर LJP(R) प्रवक्ता ने केजरीवाल पर बोला हमला 

 

17:33 PM

PM ने दी होली की शुभकामनाएं

देश के मेरे सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं. स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए.

16:59 PM

कांग्रेस पहले AAP के खिलाफ, अब क्यों साथ ?..शहज़ाद पूनावाला ने तस्वीर दिखाकर कांग्रेस प्रवक्ता दीपक झा से कहा - 'ये देखकर इनका गला सूख जाएगा'

 

 

16:48 PM

दिल्ली के पांडव नगर में बच्ची से हैवानियत, स्थानीय लोगों का भारी हंगामा 

 

 

 

16:43 PM

बच्ची के साथ दुष्कर्म, हालत नाजुक

दिल्ली के थाना पांडव नगर क्षेत्र से एक दिल-दहलाले वाली खबर सामने आई है. बताया जा रहा है, कि एक बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है, जिसके बाद से बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है. बच्ची को लाल बहादुर हॉस्पिटल से ऑल इंडिया मेडिकल हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है, कि यह मामला कल रात का है. बता दें, कि आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं स्थानीय लोगों ने आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ कर उसकी दुकान का सारा सामान जहां होलिका दहन होनी है, वहां लाकर रख दिया है. 

16:37 PM

 आज दिल्ली आ सकते हैं तेजस्वी यादव, बिहार में सीट शेयरिंग पर बात होगी- सूत्र 

 

16:11 PM

दिल्ली में PM आवास पर अहम बैठक.

 

16:07 PM
14:30 PM

Supriya Sule Statement: सुप्रिया सुले का केंद्र पर निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर NCP (SCP) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, हम विपक्ष के सभी नेताओं के साथ हुए अन्याय से बहुत दुखी हैं. भाजपा पहले आरोप लगाती है, लेकिन अगर कोई भाजपा में शामिल हो जाएं तो कोई केस नहीं होता, अगर आप विपक्ष में रहेंगे और संविधान के दायरे में रहकर लड़ेंगे तो जेल जाएंगे.

13:18 PM

Delhi Protest Live: रामलीला मैदान में I.N.D.I.A. गठबंधन की रैली

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बताया है कि आने वाली 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I.A. गठबंधन की बड़ी रैली होगी. इसमें आप समेत अलग-अलग पार्टियों के नेता जुटेंगे. ये सभी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करेंगे.

12:56 PM

Anurag Thakur News: अनुराग ठाकुर का केजरीवाल पर निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि नैतिकता की बात करते थे पर कहीं दूर-दूर नैतिकता नहीं दिखी. वो पैसा कमाने आए थे. पहले एनजीओ से कमा रहे थे. पंजाब की सरकार सोयी है. अरविंद केजरीवाल किंग पिन हैं.

12:26 PM

Gopal Rai Statement: गोपाल राय का PM मोदी पर निशाना

गोपाल राय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र की हत्या करके अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाया है. जो लोग संविधान से प्यार करते हैं उन लोगो के दिल में आक्रोस है. संपूर्ण विपक्ष को खत्म करने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग करके या खरीद फरोख्त करके या जो झुकने का नाम नहीं ले रहे उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है.

12:03 PM

AAP Vs BJP Debate: आप के बीजेपी से 3 सवाल

आम आदमी पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ और जैस्मीन शाह ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए बीजेपी से तीन सवाल पूछे

1. BJP मनी Laundering के आरोपी शरत चंद्र रेड्डी को कैसे जानती है? ये रिश्ता क्या कहलाता है?

2. BJP ने शरत चंद्र रेड्डी की कंपनी से लगभग 60 करोड़ रुपये क्यों लिए?

3. BJP ने अब तक ये बात ED को क्यों नहीं बताई? 2 साल तक क्यों छिपाया? BJP अगले 24 घंटे में जवाब दे.

11:37 AM

Delhi BJP Protest Live: दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ BJP का प्रदर्शन

दिल्ली में आज बीजेपी ने AAP के खिलाफ प्रदर्शन किया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की. दूसरी तरफ, आप कार्यकर्ता भी आज दिल्ली की 70 विधानसभाओं में प्रदर्शन कर रहे हैं.

11:14 AM

AAP Meeting: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP की पहली बैठक

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की बड़ी बैठक हो रही है. पार्टी महासचिव संगठन संदीप पाठक ये बैठक कर रहे हैं. इसमें सभी नेता, विधायक, पार्षद और पदाधिकारी भी शामिल हैं. CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP की पहली बड़ी बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है.

10:46 AM

INDIA Alliance PC Live: अरविंद केजरीवाल के समर्थन में INDIA गठबंधन के नेता

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के समर्थन में INDIA गठबंधन के नेता भी आ गए हैं. INDIA के नेता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. दूसरी तरफ, दिल्ली में आप के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं.

10:14 AM

Arvind Kejriwal Order: ईडी की कस्टडी से CM अरविंद केजरीवाल का आदेश

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने बताया कि ईडी की कस्टडी से अरविंद केजरीवाल ने आदेश दिया है. अरविंद केजरीवाल ने अपने आदेश में कहा कि मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की समस्याएं हो रही हैं. लोगों को जरा भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए. जहां पानी की कमी है वहां टैंकरों के इंतजाम किए जाएं. जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल का भी सहयोग लें. वह आपकी मदद जरूर करेंगे.

09:45 AM

Atishi Press Conference: थोड़ी देर में आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

ED की कस्टडी से CM अरविंद केजरीवाल ने पहला आदेश जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, जल मंत्रालय को लेकर अरविंद केजरीवाल ने ऑर्डर जारी किया है. सीएम केजरीवाल ने एक नोट के जरिए जल मंत्री को आदेश जारी किया है. सुबह 10 बजे जल मंत्री आतिशी बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.

09:09 AM

Delhi AAP Protest: ITO फुटओवर पर महिलाओं का प्रदर्शन

अरविंद केजरीवाल के समर्थन में ITO फुटओवर पर महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. 10 के करीब संख्या में महिलाएं ITO फुटओवर पर अरविंद केजरीवाल के समर्थन में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रही हैं. दिल्ली पुलिस महिलाओं को हटाने की कोशिश कर रही है.

08:44 AM

Delhi News: 3 करोड़ रुपये के साथ पकड़े गए 3 लोग

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली कैंट इलाके से 3 लोगों को हिरासत में लिया है. इनके पास से पुलिस ने 3 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक, ये पैसा शाहदरा के एक स्क्रैप डीलर का है. हिरासत में लिए गए तीनों लोग इसी स्क्रैप डीलर के लिए काम करते हैं. पैसा गुरुग्राम से लेकर आए थे और करोल बाग में किसी को डिलीवर करना था. पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया है. अब IT इस मामले की जांच कर रहा है कि पैसा किस से लेकर आए थे और करोलबाग में किसे देना था. IT ये भी जांच कर रही है कि कहीं इस पैसे का इस्तेमाल इलेक्शन में तो नहीं होना था.

08:18 AM

Holi 2024: देशभर में होली की धूम

देश के पूर्वोत्तर इलाके से लेकर दक्षिण में केरल तक होली के रंग में लोग सराबोर हैं. गुवाहाटी में लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं. तो केरल की राजधानी थिरुवनंतपुरम में होली की खुशी में झूमते दिखाई दिए. आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में भी आम जनता होली का जश्न मनाती दिखाई दी. होली के इस रंग में विदेशी भी खूब झूमते दिखाई दिए. हरियाणा के गुरुग्राम में कई देशों के राजदूत ने होली के खास कार्यक्रम में हिस्सा लिया और फूलों के साथ होली खेली.

07:50 AM

Siliguri Fire: सिलीगुड़ी में लगी आग

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भीषण आग लग गई है.  यहां के पानी टंकी बाजार में आग लग गई है. 13 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. फायर ब्रिगेड की टीमें आग बुझाने में जुटी हुई हैं.

07:45 AM

Papua New Guinea Earthquake: पपुआ न्यू गिनी में तेज भूकंप

पपुआ न्यू गिनी में तेज भूकंप आ गया है. देर रात करीब 2 बजे भूकंप आया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई. हालांकि, अब तक नुकसान की जानकारी नहीं है.

Trending news