Live Breaking News: अमित शाह ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर की चर्चा
Advertisement
trendingNow11589471

Live Breaking News: अमित शाह ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर की चर्चा

Live Updates and Breaking News of 28th February 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: अमित शाह ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर की चर्चा
LIVE Blog
28 February 2023
14:40 PM

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आवास से रवाना हुए.

14:01 PM

अवंतीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया है. यानी अब तक कुल 2 आतंकवादी मारे गए हैं. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि तलाशी चल रही है.

13:35 PM

उमेश पाल के हत्यारे के साथ फोटो पर अखिलेश यादव ने दी सफाई

उमेश पाल के हत्यारे के साथ वायरल हो रही अपनी तस्वीर पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि तस्वीर किसी के साथ भी हो सकती है। कल खाना खाते समय हमारी तस्वीर मुख्यमंत्री जी के साथ थी. आज सोशल मीडिया का ज़माना है. कोई भी आता है और फोटो खिंचाता है. उस फोटो में लाने वाला भी साथ में है.

11:08 AM

मनीष सिसोदिया पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई जांच के तरीके को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अर्जी पर जल्द सुनवाई की मांग की है, जिस पर कोर्ट ने कहा है कि आज ही सुनवाई करेंगे. बता दें कि सिसोदिया 5 दिन की सीबीआई हिरासत में हैं.

10:29 AM

इंदौर पुलिस ने इंदौर के चंदननगर से सरफराज नाम के शख़्स को हिरासत में लिया है. फिलहाल महाराष्ट्र एटीएस की टीम भी इंदौर पहुंची है, जिस संदिग्ध सरफराज मेमन लेकर एनआईए ने एलर्ट जारी किया था, उसे इंदौर पुलिस ने हिरासत में लिया है. महाराष्ट्र एटीएस पूछताछ में जुटी है.

10:03 AM

एनसीपी ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया किसानों की अनदेखी का आरोप

एनसीपी नेताओं ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामने जमकर नारेबाजी की है. एनसीपी किसानों को प्याज और कपास के सही दाम नहीं मिलने का विरोध कर रहे है. एनसीपी का आरोप है कि किसानों को अधर में छोड़ा जा रहा है और सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है.

09:07 AM

टीएमसी के ट्विटर अकाउंट को ठीक करने में जुटी टीम

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई है. टीएमसी से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा है कि हम ट्विटर के अधिकारियों के संपर्क में हैं जो समस्या को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने हमें त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

08:27 AM

TMC का ट्विटर अकाउंट हैक

तृणमूल कांग्रेस (TMC) का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है और हैकर ने अकाउंट के नाम के साथ-साथ प्रोफाइल फोटो भी बदल दी है. हैकर ने टीएमसी के ट्विटर अकाउंट पर नाम बदलकर युगा लैब्स कर दिया है और फोटो में वाई लोगो लगा दिया है. हालांकि, हैकर ने बायो में कोई बदलाव नहीं किया है.

08:24 AM

आज पेश होगा बिहार का बजट

आज बिहार विधानसभा में बजट पेश होगा. बता दें कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है और सत्र 5 अप्रैल तक चलेगा. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के अभिभाषण के साथ बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की सोमवार से शुरुआत हो गई. इस दौरान दोनों सदनों के सदस्यों के साथ-साथ बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी और विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर भी राज्यपाल के साथ मौजूद थे. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने अभिभाषण में राज्य सरकार की ओर से किए गए विकास के काम और आने वाले समय में सरकार की योजना को सदन में रखा.

08:09 AM

तुर्की में फिर आया 5.6 की तीव्रता का भूकंप

तुर्की में एक बार फिर 5.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया है, जिससे मालत्या शहर में अब तक 1 की मौत हो चुकी है और सौ से ज्यादा लोग घायल हैं.

07:55 AM

अवंतीपोरा में एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है. अब तक सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर कर दिया है. एनकाउंटर देर रात से जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है.

07:33 AM

उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी ढेर

प्रयागराज के धूमनगंज में पुलिस और उमेश पाल हत्याकांड आरोपी के बीच हुए एनकाउंटर में पुलिस ने एक आरोपी को ढेर कर दिया है. प्रयागराज कमिश्नर के मुताबिक, साजिश के तार इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़े हैं.

07:14 AM

लालू-राबड़ी समेत 16 लोगों के खिलाफ समन

लालू यादव और राबड़ी देवी समेत 16 लोगों के खिलाफ समन जारी किया गया है. जमीन के बदले नौकरी से जुटे मामले में 15 मार्च को पेशी होगी.

06:53 AM

CCTV के सामने होगी सिसोदिया से पूछताछ

दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया 5 दिन की CBI रिमांड में हैं. कोर्ट ने अपने आदेश में मनीष सिसोदिया की कस्टडी में पूछताछ की जरूरत बताई. हालांकि, पूछताछ ऐसी जगह होगी, जहां CCTV कवरेज हो. इसके साथ ही हर 48 घंटे में मेडिकल चेकअप कराना होगा.

06:29 AM

नगालैंड-त्रिपुरा में बीजेपी की बन सकती है सरकार

जी न्यूज मैट्रिज के एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ा फायदा होता दिख रहा है. एग्जिट पोल के अनुसार, त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन को बहुमत मिलने का अनुमान है, जबकि नगालैंड में भी बीजेपी को बड़ी जीत मिल सकती है. वहीं, मेघालय में त्रिशंकु लड़ाई के संकेत मिलते दिख रहे हैं. मेघालय की 60 सीटों पर ZEE NEWS के एक्जिट पोल में किसी को बहुमत नहीं मिल रहा है. NPP को 21-26, TMC को 8-13 बीजेपी को 6-11 और कांग्रेस को 3-6 सीट मिलने का अनुमान है. एग्जिट पोल के मुताबिक नगालैंड में बीजेपी गठबंधन को 35 से 43 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि, कांग्रेस को 1 से 3, NPF को 2 से 5, NPP को शून्य से 1 सीट का अनुमान है. त्रिपुरा के एग्जिट पोल में बीजेपी गठबंधन को 29 से 36 सीटों का अनुमान है. सीपीएम गठबंधन को 13 से 21 सीटें, TIPRA को 11 से 16 सीटों का अनुमान है.

06:03 AM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले की होगी सुनवाई

श्री कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा दाखिल रिवीजन वाद पर आज सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई के दौरान बहस पूरी हो चुकी थी, राजस्व अभिलेख खसरा खतौनी में भी जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर यहां 13.37 एकड़ भूमि है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news