Daily News Brief: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, तीन दिन पहले ही पीएम मोदी ने दिखाई है हरी झंडी
Advertisement
trendingNow11512150

Daily News Brief: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, तीन दिन पहले ही पीएम मोदी ने दिखाई है हरी झंडी

Live Updates and Breaking News of 3rd January 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, तीन दिन पहले ही पीएम मोदी ने दिखाई है हरी झंडी
LIVE Blog
03 January 2023
22:19 PM

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव

आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि पथराव के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच सी3 और सी6 के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र के पास ट्रेन के न्यू जलपाईगुड़ी की ओर बढ़ने पर खिड़कियां क्षतिग्रस्त पाई गईं.

16:56 PM

अंजलि के परिवार को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

कंझावला दरिदंगी मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का खुलासा कर दिया है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मृतक महिला के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा. हम सुनिश्चित करेंगे कि महिला को न्याय मिले.

16:15 PM

आज होगा अंजलि का अंतिम संस्कार

दिल्ली में 20 साल की लड़की अंजलि की दर्दनाक मौत से जुड़े लगभग सभी राज से पर्दा हट गया है. इस मामले पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. अंजलि के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने कई खुलासे किए हैं. अंजलि के साथ किसी तरह का सेक्सुअल असॉल्ट नहीं हुआ था. उसकी मौत गहरे जख्म और ज्यादा खून बहने की वजह से हुई थी. पुलिस ने अंजलि का शव परिजनों को सौंप दिया है. आज अंजलि का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.

13:25 PM

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई. इस दौरान गाजियाबाद में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन ये सच्चाई से पीछे नहीं हटे. अदानी जी और अंबानी जी ने देश के सारे नेताओं को खरीद लिया, लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे.

13:00 PM

मंगोलपुरी में होगा मृतका का अंतिम संस्कार 

दिल्ली के कंझावला केस में मृतका का अंतिम संस्कार मंगोलपुरी Y ब्लॉक के शमशान घाट पर होगा. 1:30 से 2 बजे के बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट बंद लिफाफे में IO को सौंपी जाएगी. उसके बाद मृतका का पार्थिव शरीर मृतक युवती के मामा को सौंप दिया जाएगा. इसके बाद मामा, मृतका के पार्थिव देह को करन विहार मौजूद पैतृक आवास पर ले जाएंगे. कुछ देर परिवार के बाकी सदस्यों को अंतिम दर्शन करने के बाद पार्थिव शरीर को शमशान घाट ले जाया जाएगा. परिवार की मांग है कि घर से शमशान घाट तक एक शोक यात्रा निकाली जाए जिसमें परिवार के सदस्य और आस पास के लोग रहें. हालांकि पुलिस की तरफ से अभी इजाज़त नहीं मिली है.

12:23 PM

कंझावला केस में दिल्ली पुलिस का खुलासा, एक्सीडेंट में दूसरी लड़की को नहीं आई चोट

दिल्ली के कंझावला सड़क हादसे में पीड़ित अंजली के साथ दूसरी लड़की निधि के होने की पुष्टि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किया है और बताया है कि उसे चोट नहीं आई है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने बताया कि निधि को ट्रेस कर लिया गया है और वो पूछताछ में सहयोग कर रही है.

11:47 AM

अभिव्यक्ति की आजादी पर SC का बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि सामूहिक जिम्मेदारी के सिद्धांत को लागू करने के बावजूद, किसी मंत्री द्वारा दिए गए बयान को अप्रत्यक्ष रूप से सरकार के साथ नहीं जोड़ा जा सकता. न्यायमूर्ति एस ए नजीर की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 19(2) के तहत उल्लेखित पाबंदियों के अलावा स्वतंत्र अभिव्यक्ति के खिलाफ कोई अतिरिक्त पाबंदी लागू नहीं की जा सकती. पीठ में न्यायमूर्ति बी आर गवई, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी. रामसुब्रमण्यम भी शामिल हैं. यह फैसला इस सवाल पर आया है कि क्या किसी सार्वजनिक पदाधिकारी के भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार पर पाबंदियां लगायी जा सकती हैं 

10:46 AM

पीएम मोदी बोले- साइंस के क्षेत्र में तेजी से दुनिया के टॉप देशों में शामिल हो रहा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय साइंस कांग्रेस का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले 25 वर्षों में भारत जिस ऊंचाई पर होगा, उसमें भारत की वैज्ञानिक शक्ति की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी. साइंस में पैशन के साथ जब देश की सेवा का संकल्प जुड़ जाता है तो नतीजे भी अभूतपूर्व आते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत जिस साइंटिफिक अप्रोच के साथ आगे बढ़ रहा है, हम उसके नतीजे भी देख रहे हैं.  साइंस के क्षेत्र में भारत तेजी से विश्व के टॉप देशों में शामिल हो रहा है.

 

09:02 AM

तमिलनाडु में बस-कार समेत 5 गाड़ियां आपस में भिड़ीं

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के वेप्पुर के पास बस और कार समेत 5 वाहनों की आपस में टक्कर होने से एक ही परिवार पांच लोगों की मौत हो गई. शवों को कार से बरामद कर सरकारी अस्पताल भेजा गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

08:41 AM

बिहार के वैशाली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे रैली

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बिहार के वैशाली में रैली करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. वैशाली लोकसभा क्षेत्र के पारू हाई स्कूल में बीजेपी की रैली आयोजित की गई है और इस रैली के साथ ही बिहार में बीजेपी का मिशन 2024 की शुरुआत हो जाएगी. इसके बाद पार्टी अगले तीन महीने में सभी 40 लोकसभा क्षेत्र में रैली करेगी.

08:13 AM

जननयोगाश्रम के सिद्धेश्वर स्वामी का आज होगा अंतिम संस्कार

जननयोगाश्रम के संत सिद्धेश्वर स्वामी का सोमवार को निधन हो गया. अपनी विद्वता और मुखर वक्ता के रूप में प्रसिद्ध 81 वर्षीय संत पिछले कुछ समय से उम्र संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. कर्नाटक सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, सरकार ने सिद्धश्वर स्वामी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से करने का निर्णय किया है. आधिकारिक बयान के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम पांच बजे के करीब किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है.

06:54 AM

लखनऊ में 12वीं तक के स्कूल 7 जनवरी तक बंद; DM ने जारी किया आदेश

मौसम विभाग से शीतलहर की चेतावनी को देखते हुए लखनऊ में जिला प्रशासन ने चार जनवरी से सात जनवरी तक 12वीं तक के सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है. जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने आदेश जारी कर कहा कि मौसम विभाग द्वारा दो जनवरी को जारी गई शीतलहर की चेतावनी को देखते हुए जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी और निजी विद्यालयों में चार से सात जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया जाता है.

06:41 AM

कंझावला केस में अमित शाह ने लिया संज्ञान

दिल्ली में लड़की से दरिंदगी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने संज्ञान लिया है और स्पेशल सीपी शालिनी सिंह की अगुवाई में जांच के आदेश दिए हैं. इसके बाद देर रात शालिनी सिंह जांच टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गईं. पुलिस ने लड़की को 10 से 12 किलोमीटर तक घसीटने की पुष्टि की है और बताया है कि मामले की हर एंगल से जांच हो रही है.

06:20 AM

कंझावला केस में पुलिस टीम ने देर रात किया घटनास्थल का दौरा

दिल्ली के कंझावला केस में पुलिस टीम ने देर रात घटनास्थल का दौरा किया है. सोमवार को ये जांच स्पेशल सीपी शालिनी सिंह को सौंपी गई थी, जिसके बाद देर रात वो जांच टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गईं. बता दें कि दिल्ली में लड़की को कार से घसीटने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ़्तार किया है और सोमवार को ही मृतिका का पोस्टमार्टम किया गया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news